राजनीतिक दलों के लिए बड़ी खबर, साल के इस महीने के बाद होगी 2017 विधानसभा चुनाव


अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाली है इसको लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंघल ने यह जानकारी दी है कि यह विधानसभा आम चुनाव दिसम्बर महिने के बाद कभी भी हो सकती है. इसको लेकर चुनाव आयोग काफी गंभीर है, जिस कारण आयोग युद्धस्तर पर इसकी तैयरियों में लगा हुआ है. यह बातें अरुण सिंघल ने एक समारोह में शामिल होने के दौरान कही.


इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आयोग द्वारा पहले दौर में मतदाता सूचियों को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है जबकि दूसरे चरण में आयोग के माध्यम से ही बूथों को व्यवस्थित करने का कम किया जाएगा. उनके मुताबिक इन कामों को किसी भी हाल में दिसबंर माह से पहले पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि जहांत तक मतदाता सूचियों को दुरुस्त करने की बात है तो मौजूदा समय में मतदाता सूची से मृतकों के नाम, डबल नाम व स्थानांतरित नामों को हटाने का काम जारी है और जब इस कार्य को पूरी तरह से पूरा कर लिया जाएगा तब उसके बाद राज्य में जितने भी मतदेय स्थल है, उन सभी को चेक-आउट करके उन्हें दुरुस्त किया जाएगा.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी का यह भी कहना है कि चुनाव आयोग यह चाहता है कि वोटिंग के कर्म में किसी मतदाता को बहुत ही अल्प समय के लिए लाइन में लगना पड़े यानी वे लम्बी लाइनों में ज्यादा खड़े रहे बिना तुरन्त मतदान कर सकें. इसलिय आयोग ऐसी व्यवस्था को लागु करने की योजना बना रहा है. जिसके लागु होने के बाद मतदान स्थलों के बूथों पर अधिक भीड़ न हो पाएं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: after december 2016 eci up election commissioner of up would be

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *