वर्ल्ड टॉप टेन क्रिमिनल की सूचि में भारत के इस पूर्व मुख्यमंत्री का नाम भी शामिल!


दुनिया की सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने वर्ल्ड के टॉप टेन क्रिमिनल की सूची तैयार की है जिसमें इन्होने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी डाल दी है. जिसके बाद से बीजेपी गूगल किस व्यवहार से आहत हो गई है. इसके विरुद्ध भाजपा नेता और अधिवक्ता सुशील मिश्र ने इलाहाबाद सेशन कोर्ट में एक याचिका दायर किया था. जिसपर सुनबाई करते हुए इलाहाबाद सेशन कोर्ट ने गूगल संस्थापक, सीईओ और इंडिया हेड को टॉप टेन क्रिमिनल ऑफ वर्ल्ड की सूची से नरेंद्र मोदी की फोटो न हटाने पर नोटिस जारी कर दिया है.


अधिवक्ता सुशील मिश्र द्वारा सेशन कोर्ट के प्रभारी जज महताब अहमद के समक्ष इस बात के लिए एक अर्जी दाखिल की गई थी. जिसमें उन्होंने कहा है कि पिछले महीने 4 जून को गूगल ने टॉप टेन क्रिमिनल आफ वर्ल्ड की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो डाल दी थी. हालांकि इसके तुरन्त बाद गूगल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर उक्त कार्य के लिए माफी भी मांग ली थी.

गूगल के संस्थापक लैरी पेज का माफीनामा भी गूगल के सर्च इंजन पर पड़ा हुआ है, लेकिन अभी तक क्रिमिनल की सूची से गूगल द्वारा प्रधानमंत्री की फोटो नहीं हटाई गई है. प्रभारी जज महताब अहमद ने अधिवक्ता सुशील मिश्र की अर्जी को स्वीकार कर लिया है और गूगल सर्च इंजन मल्टीनेशनल कैलीफोर्निया के संस्थापक लैरी पेज, सीईओ सुंदर पिचाई, इंडिया हेड राजन आनंदन के खिलाफ उनके इस कृत के लिए नोटिस जारी कर दिया है. अब इस मामले में अगली सुनबाई 31 अगस्त को होगी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

रिलेटेड न्यूज़:

  • मीडिया ने ऐसा क्या पूछ लिया कि झल्ला उठे सपा के थिंक टैंक रामगोपाल यादव
  • इन आम वजहों से काफी तेजी नष्ट हो रही है पुरषों की यौन क्षमता
  • यूपी के डीजीपी ने पुलिस अफसरों से की बड़ी अपील, कहा इस सुपरस्टार की जरूर देखें यह फिल्म

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *