राजधानी में धार्मिक आयोजन को लेकर फिर भड़का तनाव, दो बीजेपी नेता गिरफ्तार


एक धार्मिक आयोजन के को लेकर मंगलवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में दो पक्षों के बिच तनाव भड़क गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग हिंसा पर उतारू हो गए. जिसके बाद दोंनो ओर से जमकर पत्थरबाजी होने लगी. तनाव को बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और उग्र लोगो को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं माने. जिसके कारण पुलिस को उनपर मजबूरन लाठी चार्जे करना पड़ा. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस
घटना के बाद मौके पर से बीजेपी नेता अभिजात मिश्रा और मनकामेश्‍वर वार्ड के बीजेपी पार्षद रंजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है.


सूत्रों के मुताबिक पत्थरबाजी के दौरान एसीएम चतुर्थ संजय पांडे और सीओ मोहनलालगंज आलोक कुमार जायसवाल बूरी तरह से से घायल हो गए हैं. जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. फ़िलहाल मिली जानकारी के अनुसार भी इलाके में स्थिति तनाव पूर्ण हैं. इस वजह से यहां काफी संख्या में पुलिस बल और पीएसी तैनाती की गई है. जो वहां की तमाम गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं.

इस मामले में गोमतीनगर के एसओ धीरेंद्र शुक्‍ला ने यह जानकारी दी है कि गोमतीनगर के विनीत खंड-3 स्थित प्रज्ञा पार्क में एक पक्ष एक धार्मिक आयोजन करना चाहता था लेकिन इनके इस आयोजन का दूसरे पक्ष के तामाम लोग विरोध करने लगे. इस बात की सुचना मिलने पर पुलिस ने इन दोनों पक्षों को समझाबुझा कर शांत करवा दिया था, लेकिन मंगलवार को इन दोनों पक्षों के बिच विरोध की आग फिर से धधक उठी जो बाद में एक बड़े तनाव में बदल गई.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


रिलेटेड न्यूज़:

Tagged with: came between two controversy religious group

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *