यूपी के इस विभाग में होगी बंपर बहाली, 62 हजार पदों पर होगी नियुक्तियां



यूपी सरकार बड़े पैमाने पर राज्य के परिवार कल्याण विभाग में भर्ती करने जा रही है. इस विभाग में करीब 22 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.
इस विषय में स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री रविदास ने यह बताया है कि यह भर्ती की प्रक्रिया एक अगस्त से शुरू की जाएगी. साथ ही इस संबध में उन्होंने सभी अधिकारीयों को भी नियुक्ति की सारी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरा कर लेने का निर्देश दिया है. राज्यमंत्री का यह भी कहना है कि यह भर्ती की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. ताकि आवेदक आसानी से नौकरी के लिए आवेदन कर पाएंगे. उक्त बातें रविदास के द्वारा बापू भवन स्थित सचिवालय में एक समीक्षा बैठक के दौरान कही.

इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आई है कि प्रदेश के सभी 630 निकायों में भी करीब 40 हजार सफाई कर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया भी जल्द पुरो कर ली जाएगी. इसके संबंध में अखिलेश सरकार द्वारा सोमवार को आदेश जारी कर दिया गया है. बता दें कि इन सफाई कर्मियों की सीधी भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी.

हालांकि इन नियुक्तियों के लिए 21 दिसंबर 2015 को ही नगर विकास विभाग से आदेश जारी कर दिया गई था लेकिन कुछ कारण से इस आदेश को रद्द कर दिया गया. जबकि इस बार पुनः इन 630 निकायों में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को 23 जून को हुए अखिलेश सरकार के कैबिनेट की बैठक के दौरान मंजूरी दे दी गई है. साथ ही इसकी भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: 62 thousands job soon in up one august would provide