बस से सफ़र करना है तो आज ही कर ले, कल रहेगा चक्का जाम, योगी सरकार पर लगा बड़ा आरोप

file photo

यूपी रोडवेज के संविदा कर्मचारियों ने 13 अक्टूबर को यानि कल रात 12 बजे से चक्का जाम करने का एलान किया है. आखिर क्यों यह आपको अभी बता दे है. संविदा चालक परिचालक संघर्ष समिति के रीजनल प्रेसिडेंट कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि साल 2014 से संविदा कर्मचारी न्यूनतम वेतनमान 17 हजार रु. देने की मांग को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनपर कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

उन्होंने सभी संविदा कर्मचारियों से बसे न चलाने की अपील की है. उनका कहना है, “अगर निगम जबरन बसें चलवाने की कोशिश करेगा तो संविदा कर्मचारी सड़कों पर उतरकर बसों को चलने से रोकेंगे. जब तक मांगे पूरी नहीं होती हैं, तब तक सड़कों पर निगम की बसें नहीं चलने दी जाएंगी.” प्रोटेस्ट के चलते परिवहन निगम ने पुलिस जिला प्रशासन को अवगत करा दिया है. साथ ही बस अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है.

साल 2016-17 में इनकी मागों को ध्यान में रखते हुए अखिलेश यादव ने उन्हें 17 हजार रु. न्यूतनम वेतनमान देने का आदेश जारी किया था. इसी दौरान बीजेपी की सरकार बनने के बाद इसपर रोक लगा दी. साथ ही 22 दिन 5 हजार किमी. चलने पर प्रति किमी. 1.26 पैसा देने का आदेश जारी कर दिया. इस हिसाब से एक संविदा कर्मचारी को महीने के 22 दिन काम करने के बाद बड़ी मुश्किल से 8 से 9 हजार रु. ही मिल पाते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: roadways up road ways

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *