नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी

job
यूपी के जो भी युवा नौकरी के इंतजार में बैठे है उनके लिए बड़ी खुशखबरी यह है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2016 के लिए चार अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जा रहा है. टीईटी के लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद इसी वर्ष 18 दिसम्बर को ही प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक की परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा. हालांकि शासन द्वारा इस शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रस्ताव को 28 सितम्बर को ही मंजूरी दे दी गई थी.


लेकिन टीईटी यूपी के लिए 2016 का विज्ञापन सोमवार को जारी किया गया है. पंजीकरण एवं आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करने को लेकर परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव द्वारा औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया गया. उनके मुताबिक ऑनलाइन पंजीकरण की शुरुआत पांच अक्टूबर को दोपहर बाद से किया जा सकेगा. जबकी ई-चालान से आवेदन शुल्क लेने का कार्य अगले दिन छह अक्टूबर से किया जाएगा.

यूपी टीईटी 2016 के के लिए जारी विज्ञापन के मुताबिक ऑनलाइन पंजीकरण 24 अक्टूबर को शाम छह बजे तक और ई-चालान से आवेदन शुल्क 28 अक्टूबर तक ही लिया जाएगा. जबकि ऑनलाइन आवेदन में हुई गलतीयों का संशोधन तीन नवंबर को दोपहर बाद से लेकर सात नवंबर शाम छह बजे तक हो पाएगा. इसके अलावा अन्य जरुरी जानकारी को विज्ञापन में दिए हुए वेबसाइट पर जाकर हासिल कर सकते हैं.

रिलेटेड न्यूज़:

  • यूपी के इस बड़े विश्वविद्यालय के कुलपती को राज्यपाल राम नाईक ने दिया बड़ा झटका
  • सपा छोड़ सकते हैं अखिलेश के ये विधायक! अपनी ही पार्टी के खिलाफ अपनाया बागी तेवर
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी को लगा एक बड़ा झटका!

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 5 october application up tet 2016

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *