बीजेपी का यह विधायक अब सपा के टिकट पर लड़ेगा चुनाव

samajwadi-party-flag-up


यूपी में होने वाले मिशन-2017 की तैयारी में लगी समाजवादी पार्टी ने पिछले दिनों अपने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है. जिसके बाद सपा से कुल घोषित उम्मीदवारों की संख्या अब 158 हो गया है. हालांकि सपा ने अपने 141 प्रत्याशियों सूचि मार्च में तैयार कर ली थी लेकिन इसके बाद भी इनमे से करीब आधा दर्जन उम्मीद वारों के नामों को बदल दिया गया था. साथ ही कुछ उमिम्द्वारों के नामों की घोषणा नहीं की गई थी. जिनके नामों का ऐलान अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

इन प्रत्याशियों में गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से भाजपा विधायक विजय बहादुर यादव शामिल है. इन्हें सपा ने इस बार भी गोरखपुर (ग्रामीण) से ही विधायक का उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि बिजय बहादुर भाजपा से बगावत कर सपा में शामिल हुए है. बताया जा रहा है कि बहादुर ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के बजाय सपा के पक्ष में वोट डाला था. यह भी कहा जा रहा है कि इनको टिकट देने के लिए सपा ने इसी सिट से पूर्व में घोषित उम्मीदवार ‘डक्कू’ का टिकट काट दिया है.

सपा से इन 11 सीटों पर चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार है:
(1) देवबंद- श्रीमती मीना राणा
(2) जेवर-वेवन नागर
(3) मथुरा- डॉ.अशोक अग्रवाल
(4) आगरा ग्रामीण-राकेश बघेल
(5) मीरगंज-हाजिद जाहिद हुसैन गुड्डू
(6) बबीना-श्याम सुंदर यादव
(7) झांसी नगर-दीप माला कुशवाहा
(8) गोरखपुर ग्रामीण- विजय बहादुर यादव
(9) देवरिया- विजय प्रताप यादव
(10) मझंवा-प्रभावती यादव
(11) दुद्धी-रूबी प्रसाद

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: bjp mla vijay bahadur gorakhpur gramin mla seat sp announced 11 candidates name SP CANDIDATES stand from samajvadi ticket