अखिलेश के तंज के बाद योगी सरकार ले सकती यह बड़ा फैसला, बीजेपी ने भेजी….!

file photo


लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बार बार तंज कसने के बाद योगी सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. बता दें कि अखिलेश के साथ कई और लोगों ने योगी सरकार के ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ के नाम और काम पर सवाल खड़ा किया है. जिसके बाद बीजेपी ने अपनी ही सरकार को एक सुझाव भेजा है. जिसमें ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ के नाम में बदलाव की बात कही गई है.

उसके बाद अब यह माना जा रहा है कि ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ का नाम बदलकर अब ‘नारी सुरक्षा दल’ रखा जा रहा सकता है. सुत्रों कि माने तो इस पर तैयारी भी चल रही है. जानकारी के नाम बदलने के साथ सरकार इसके जिम्मेदारियों के बारे में भी सोच रही है. ऐसा कहा जा रहा रहा है कि ‘नारी सुरक्षा दल’ की जिम्मेदारी और इकसे विस्तार का आधिकार महिला पुलिस अधिकारियों को सौंपा जा सकता है. जबकि पकड़े जाने लड़को पर कार्रवाई का अधिकार भी इन्हीं के हाथों में दिया जा सकता है.

जबकि यह भी बताया जा रहा है कि जहां महिला थाना नहीं है वहां पुलिस स्टेशन में महिला अधिकारियों को इस मामले में एक्शन ले सकती है. इस पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का यह कहना है, “हमारे पास समाज से जुड़े सभी वर्गों के एंटी रोमियो स्क्वॉड के नाम बदलने को लेकर सुझाव आए थे. पार्टी ने इन सुझावों पर विचार करने के बाद सरकार को ये सुझाव भेज दिए थे. अंतिम निणर्य सरकार लेगी. हमारी पार्टी जनता से मिले सुझावों का स्वागत करती है.”


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: anti romeo squired nari surksha dal