जबरदस्त तैयारी में लगी योगी सरकार, इन सब पर कसा जाएगा नकेल!

file photo


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर से बड़ी तैयारी में जुट गई है. कहा जा रहा है कि योगी सरकार की यह तैयारी कुछ लोगों पर नकेल कसने के लिए कि जा रही है. बता दें कि योगी सरकार जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों को भी भू-माफियाओं की कतार में लाकर खड़ा करने जा रही है. हो सकता है कि इस सब पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए.

बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अरविंद कुमार और डीजीपी सुलखान सिंह ने अपने अधिकारियों को सख्त हिदायत भी दी है. उन्होंने कहा हिया कि अवैध कब्जा करने वाला बड़ा से बड़ा रसूखदार क्यों न उसकी पहचान भी भू-माफिया के तौर पर हो और उसपर सख्त कार्रवाई हो. इसके अलावा प्रिंसिपल सेक्रेटरी और डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करने को भी कहा है.

उन्होंने कंट्रोल के निर्देश के साथ गश्त, कैजुअल चेकिंग, इंटैलिजेंस सिस्टम डेवलप और लोगों की शिकायतों को जल्द से जल्द निपटाने का भी निर्देश दिया. अरविंद कुमार ने का यह निर्देश है कि अगर कोई दबंग व्यक्ति किसी कमजोर व्यक्ति के जमीन पर कब्जा करता है और इस बात की शिकायत मिलती है तो उस पर यथाशीघ्र एक्शन लिया जाए.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: geo maifa yogi government