योगी सरकार ने डिंपल और शिवपाल को दिया तगड़ा झटका, इन सपा नेताओं को भी…..!


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सांसद डिंपल यादव, सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव सहित कई बड़े सपा नेताओं के तगड़ा झटका दिया है. इतना ही नहीं अखिलेश सरकार के करीबी 100 ऐसे लोग भी हैं जिन्हें भी यह झटका मिला है. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा मुखिया मायावती पर सरकार मेहरबान रही है.

दरअसल, योगी सरकार ने कन्नौज से सांसद डिंपल यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव और आजम खान की Z+ स‍िक्युर‍िटी को घटा दिया है. अब उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी. जबकि 100 अन्य लोगों की सुरक्षा भी वापस ले ली गई है. इनमें आशु मलिक, राकेश यादव और अतुल प्रधान जैसे कई और सपा नेता शामिल हैं. पूर्व सीएम अखिलेश, मुलायम और मायवती को अभी भी जेड प्लस सिक्युर‍िटी दी जाएगी.

इसके साथ ही बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार को अबे Z कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी. बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव की Y+ कैटेगरी की स‍िक्युर‍िटी जारी रहेगी. बसपा के पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को भी Y+ कैटेगरी सुरक्षा मिलेगी. बताया जा रहा है कि वीआईपी कल्चर खत्म करने को लेकर सीएम योगी ने प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी होम को जरूरत को देखते हुए ही सुरक्षा देने के निर्देश दिए थे.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: akhilesh and shivpal y category security