सरकार नौकरी का इंतजार करने वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस विभाग में निकली है बम्पर बहाली!


न्यूज़ डेस्क: देश के कई ऐसे युवा हैं जो अपना भविष्य गवर्नमेंट सेक्टर में सवारना चाहते हैं. इसलिए वो कड़ी मेहनत करते हुए सरकारी भकेंसी के इंतजार में बैठे रहते हैं. ताकि वो परीक्षा में शामिल हो सके और उतीर्ण होकर नौकरी पा सके हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बहाली बहुत दिनों पर आती है. जिसके कारण कई छात्र मजबूरन अपने जीवन यापन के लिए दुसरे क्षेत्र की और कमाने खाने लिए चले जाते हैं.

कोई खेती में लगा जाता है तो कोई मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. जबकि जो थोड़े अधिक पढ़े लिखे होते हैं वो किसी निजी कम्पनी में किसी पद पर काम करने लग जाते हैं. पर उनका सरकार नौकरी करने का सपना अधुरा रह जाता है. लेकिन अब उन्हें घबराने की जुरुरत नहीं हैं. क्योंकि सरकार ने एक विभाग में बम्पर बहाली निकाली है.

जिसके लिए छात्रों की योग्यता कम से कम 10वीं पास तय की गई है. जबकि कुल रिक्त पदों की संख्या 1577 है. बता दें कि यह वेकंसी राजस्थान पोस्टल सर्किल के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न जिलों में ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए निकाली गई है. जिसके लिए ऑनलाइन अवेदन मांगे जा रहे हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अगले महीने के तीन तारीख(3 मई) तक ही जारी रहेगी. इस भर्ती के संबंध में आप वेबसाइट:- www.indiapost.gov.in पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading…

Tagged with: