विराट जीत के बाद भारतीय कप्तान ने खोले सफलता के राज़, कहा…

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में क्लीन स्वीप करने की उपलब्धि को ख़ास बताते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है.

श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टी20 में सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि “यह बेहद ख़ास है. ऐसा (सभी फॉर्मेट में क्लीन स्वीप) पहले कभी नहीं हुआ था. इसका पूरा श्रेय खिलाड़ियों को जाता है. हमारी बेंच स्ट्रेंथ मज़बूत है और इन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने कुछ प्रयोग किए और परिणाम शानदार रहे.”

दिलशान मुनावीरा के 53 रन की मदद से पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर श्रीलंकाई टीम ने 170 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत के तरफ से कोहली (82) और मनीष पांडे (नाबाद 51) के अर्धशतकों से तीन विकेट पर 174 रन बनाकर जीत दर्ज की. बेहतरीन प्रदर्शन के कोहली को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

कोहली ने कहा, “जहां तक मेरी बात है तो मैं अपने मज़बूत पक्षों पर ध्यान देता हूं और क्रिकेटिया शॉट खेलता हूं. मैं हर प्रारूप के अनुरूप अपना खेल ढालने का प्रयास करता हूं. मैं सभी मैचों में खेलना चाहता हूं.” श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने कहा कि अगर उनकी टीम ने 15 से 20 रन अधिक बनाए होते तो मैच का परिणाम अलग होता.

थरंगा ने कहा, “हमने 15 से 20 रन कम बनाए. हमारी शुरुआत अच्छी रही थी. मुनावीरा ने अच्छी बल्लेबाज़ी लेकिन हमने 10 से 14वें ओवर के बीच लय गंवा दी. विराट ने जिस तरह से बल्लेबाज़ी की वह लाजवाब था. वह हर किसी के लिए एक उदाहरण है विशेषकर विकेटों के बीच दौड़ के मामले में.”

यह भी पढ़ें:
आइपीएल से भी नौ गुना महंगा है यह टूर्नामेंट…
ऑस्ट्रेलियाई टीम पर पत्थर से हमला, बाल-बाल बची खिलाड़ियों की जान
सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड पर कप्तान विराट ने कही ये बातें…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article यूपी के सोनभद्र-ओबरा के पास एक बार फिर से ट्रेन हादसा, शक्तिपुंज एक्‍सप्रेस के सात डिब्‍बे पटरी से उतरे

Next Article » 'व्हॉट्सऐप बिजनेस' से अब Facebook को होगा फायदा, ऐसे करेगा कमाई...

Tagged with: India Vs Sri Lanka

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *