ब्रेकिंग: प्रदेश के किसानों में छाई मायूसी बीजेपी सरकार ने कर्ज माफी को लेकर कहा…..

yogi-adityanath-amit-shah-02-1467452367


प्रदेश में बीजेपी सरकार की आगज हो चुका है. योगी सरकार लगातार प्रदेश की उन्नति के लिए फैसले ले रही है. लेकिन लोगों से किये हुए चुनावी वादों को लेकर अब सियासत गर्माने लगी है. आपको बता दे कि प्रदेश में चुनाव के दौरान प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य और राष्ट्री अध्यक्ष सहित बीजेपी के तमाम दिग्गजों ने किसानों से वादा किया था कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की बैठक में कर्ज को माफ कर दिया जाएगा.

इन सब के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कर्ज माफ करने से साफ़ इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के तरफ से किसानों का कर्ज माफ नही किया जायेगा. आगे कहा है कि राज्य अगर किसानों के कर्ज माफ करते हैं तो उन्हें खुद इसका खर्च उठाना पड़ेगा.वित्त मंत्री ने स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर सकती कि एक राज्य के किसानों को कर्ज माफी दे और दूसरे को नहीं. कृषि मंत्री ने भी कहा था कि कर्ज माफी के लिए केंद्र से पैसा दिया जायेगा.

ऐसे में अब योगी सरकार कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज कैसे माफ करती है. वो अब समय ही बतायेगा, फिलहाल सीएम ने जिस संकल्प पत्र को पूरा करने का वादा किया था. उस संकल्प पत्र यानी की चुनावी घोषणा में भी कर्ज माफ़ करने का जिक्र है. अगर माफ नही होता है तो प्रदेश में किसानों की हलात और ही बदतर स्थिति में पहुंच जाएगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: arun jaitli cm yogi aditynaath

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *