योगी सरकार महिला सुरक्षा के लिए उठाएगी एक बड़ा कदम, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने किया ऐलान!


योगी सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने राजकीय महिला शरणालय का निरीक्षण किया है. इस दौरान वो अव्यवस्थाएं देखकर भड़क उठी. इन्होंने इस मौके पर कहा शरणालय और बालगृह जल्द व्यवस्थित किया जाएगा. साथ ही उनहोंने संवासिनियों का हाल भी पूछा. रीता ने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान यह कहा कि महिला सुरक्षा के लिए 31 मार्च को यूपी सरकार एक वेब पोर्टल लांच करेगी.

इसके माध्यम से महिलाएं ऑनलाइन शिकायत कर सकेगी. रीता जोशी ने यह भी कहा है यूपी सरकार का एक हफ्ता सकारात्मक रहा है. जबकि उनके मुताबिक योगी सरकार के सभी मंत्री सक्रिय है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अपना हनीमून पीरियड नहीं मनाया है. बल्कि सीधे काम में जुट गई. उन्होंने बताया कि PM मोदी से मंत्रियों को सक्रिय रहने के निर्देश मिले हैं. पहले हफ्ते में योगी सरकार ने गंभीरता दिखाई है.

उन्होंने असिड अटैक के पीड़िताओं को लेकर बड़ी जानकारी देते हुए यह कहा है कि उन्हें पिंक कार्ड दिया जाएगा. जबकि महिलाओं को हेल्पलाइन नंबर 181 पर फोन करने पर मदद मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि एसिड अटैक पीड़िताओं को लेकर योगी सरकार काफी गंभीर है. उन्हें मुफ्त इलाज समेत सभी मदद दी जाएगी. बता दें कि योगी सरकार में महिला कल्याण मंत्री है रीता जोशी.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: rita bahuguna joshi

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *