ब्रेकिंग: सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को EVM मशीन पर मिली बड़ी सफलता, कहा चुनाव…!


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक किया. उन्होंने इस दौरान कहा है कि evm मशीन की जाँच होनी चाहिए. आपको बता दे कि विधानसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद से प्रदेश की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने evm पर सवाल खड़ा कर दिया था.

साथ ही बसपा प्रमुख मायावती के द्वारा इसमें गड़बड़ी कराए जाने को लेकर बीजेपी पर आरोप भी लगाया गया. लेकिन आज अखिलेश यादव ने ये भी कहा है कि अब जो अगला लोक-सभा चुनाव होने वाला है वो evm मशीन के बजाय बैलेट पेपर पर होना चाहिए. जिसे लेकर लोगों में सहमती भी बनने के असार है जिसे सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि अभी तक प्रदेश में ही EVM के मुद्दे उठ रहे थे लेकिन अब दिल्ली MCD चुनाव में भी EVM का मुद्दा जोरों पर है. तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भी EVM मशीन जाँच करवाने की बात कह रही है. वैसे EVM को लेकर चुनाव आयोग ने इन सभी आरोपों को बेबुनीयादी बता चुका है. आगे उन्होंने सरकार पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ‘गोरखपुर और झांसी में मेट्रो कब चलेगी’?.

‘हमें सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की इंतजार है’. अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि ‘सरकार सूची निकलवा ले हमने जाती विशेष को कितना फायदा दिया है’. सरकार काम कर के दिखाए. अब देखना होगा कि आगे क्या कुछ निकल कर सामने आता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: evm electronic machine former cm akhilesh yadv smajvaadi party up sp mp dimpal yaadv up election comison

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *