योगी हिम्मत को देख आजम का मिला साथ, उन्होंने पीएम को दी अबतक की सबसे बड़ी चुनौती!


उत्तर प्रदेश में राजनीति का बड़ा चेहरा माने जाने वाले आजम खां, जो कि समाजवादी पार्टी के दिन्ग्ग्ज नेता भी है. साथ ही वो अखिलेश और मुलायम सरकार में मंत्री भी रह चुके है. इसके साथ ही एक और बात यह भी है कि वो अपने विवादित बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. लेकिन यह भी है कि प्रदेश में अपने समर्थकों के बीच काफी बड़ा औद्दा रखते हैं. जिसका उदाहरण बीजेपी लहर में मिली उनकी जीत है. बता दें कि इस दिनों में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अवैध रूप से चलाये जा रहे बूचड़खानों को करने का सिलसिला जारी है.

जिसको लेकर राज्य में मीट कारोबारी आन्दोलन पर उतरे हुए है. जबकि आर्थिक नुकसान के साथ सफारियों में रहने वाले जानवरों के लिए खाने कि समस्या उत्पन्न हो गई है. पर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आजम ने योगी सरकार के इस फैसले के विरोध नहीं किया. बल्कि परोक्ष रूप से सीएम के बूचड़खानों को बंद कराने के हिम्मत भरे फैसले का समर्थन किया है. साथ ही उन्होंने इस बहाने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बड़ी चुनौती दे डाली है.

क्योंकि जहां यूपी में बूचड़खानों को बंद करने का अभियान जारी है. तो देश के अन्य राज्यों में भी अवैध रूप से चलने वाले बूचड़खानों कि संख्या काफी है. जिसको लेकर अभी तक केंद्र कि बीजेपी सरकार ने कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है. जिसके कारण सीएम योगी का कद इस मामले में पीएम से भी बड़ा होता दिख रहा है. इस मामले में आजम ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से जो कहा उसे पढ़कर आपको भी यकीन हो जाएगा कि उन्होंने योगी के इस फैसले के बहाने प्रधानमंत्री को बड़ी चुनौती दी है.

उन्होंने कहा, “20 सालों से हम यह मांग कर रहे हैं कि पशु वध और इंसानी वध दोनों बंद होने चाहिए. किसी के भी गले पर छूरी नहीं आनी चाहिए. पूरी दुनिया में गाय का वध खत्म होना चाहिए. जिन मुल्कों से मोदी जी की बहुत दोस्ती है, जैसे अमेरिका उनसे भी बात की जानी चाहिए. इतना भी नहीं तो कम से कम देश के सभी राज्यों में तो ऐसा होना ही चाहिए. हिन्दुस्तान के कई राज्यों में गायों को कानून के मुताबिक काटा जाता है, जैसे – केरल, बंगाल, त्रिपुरा, गोवा आदि. इन राज्यों गाय काटी जाएंगी और बाकी में नहीं, ये कैसा कानून है. ये कैसी समानता है.”

इसके साथ ही उन्होंने यूपी के साथ पूरे देश में होने वाली जानवरों की हत्या पर रोक लगाने की मांग भी की है. आजम ने कहा है, “कानूनी और गैरकानूनी क्या होता है. इस विरोध को खत्म किया जाए. इसी में तो तरकीब छुपी हुई है. कहा ये गया था कि बूचड़खाने बंद किए जाएंगे. मैं एक मुस्लिम, हिंदुस्तानी और दोस्त के नाते यह अपील करना चाहता हूं कि सारे बूचड़खाने बंद होने चाहिए और किसी भी तरह का जानवर नहीं काटा जाना चाहिए। क्योंकि यह अहिंसा परमो धर्मा का देश है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *