बड़ी खबर: योगी ने मौर्य से वापस लिया यह विभाग, इन मंत्रियों के भी….!


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अभी तीन दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी ने अपने सभी मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया था. जबकि मंत्रियों के विभागों कि फाइल राजभवन में भी भेज दी गई थी. लेकिन अब यह खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कई मंत्रियों के विभागों में बड़ी फेरबदल की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के अपने पांच मंत्रियों से उनके कुछ विभाग को वापस लिया है और दुसरे मंत्री को सौंप दिया है.

कहा जा रहा है कि नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग को सुरेश खन्ना को सौंप दिया गया है. यह विभाग पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के पास था. हलांकि उन्हें समन्वय विभाग दे दिया गया है. इसके बाद उनके पास श्रम, सेवायोजन के साथ समन्वय विभाग मौजूद रहेंगे. जबकि सुरेश खन्ना के पास संसदीय कार्य, नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग रहेंगे.

इसके साथ ही मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को हज और वक्फ का अतिरिक्त जिम्मा भी दिया गया है. बता दें कि उनके पास अल्पसंख्यक कल्याण, दुग्ध विकास, धर्मार्थ कार्य, संस्कृति विभाग पहले से ही मौजूद हैं. जबकि राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी को पहले से आवंटित अभाव, सहायता एवं पुनर्वास विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित हुआ है. इसके अलावा आयुष विभाग ओर होमगार्ड व प्रांतीय रक्षक दल स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री के रूप में होगा. राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर को आवंटित हो चुकी खाद्य प्रसंस्करण विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित हुई है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: dapartment five ministers

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *