बड़ी खबर:CM अखिलेश 50000 नौजवानों देंगे अबतक का सबसे शानदार तोहफ़ा !


चुनाव से पहले अखिलेश सरकार ने 50 हजार दारोगा और सिपाहीओ कि भर्ती निकाल कर अपने विपक्षियों का मुह बंद कर दिया है. पुलिस बल में कमी को दूर करने के लिए चरणबद्ध भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है. प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा का कहना है कि दारोगा और सिपाही ही पुलिस बल की आधार शिला होते हैं. इसलिए इनकी कमी दूर करना शासन का पहला दायित्व है. इस दिशा में तेजी से काम जारी है. सूबे में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस (दारोगा) के पुरुष संवर्ग के 2400,महिला के 600 पद,सशस्त्र पुलिस,प्लाटून कमांडर के 210 पद,अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 57 पदों समेत कुल 3307 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है.


इसके अलावा महिला आरक्षी नागरिक पुलिस यानी सिपाही के 5800 पदों और पुरुष संवर्ग में 28916 पदों के साथ ही उप्र पुलिस में आरक्षी के पदों पर कुशल खिलाड़ी कोटे से भी 200 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के कुल 1865 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है.
पुलिस बल में फोर्स की भारी कमी है. यूपी-100 शुरू होने के बाद यह कमी और बढ़ गयी थी.इसके बाद से यातायात महकमे में लंबे समय से पुलिसकर्मियों की मांग की जा रही है.

उच्चाधिकारियों का कहना है कि यह भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक हद तक समस्या दूर हो सकती है. इस लिहाज से अखिलेश सरकार का यह एहतियातन फैसला यूवाओ के लिए बड़ा तोहफ़ा होगा.


रिलेटेड न्यूज़:

  • बड़ी खबर: IPS अफसरों के सामने बेवस दिखे CM अखिलेश!
  • बड़ी ख़बर: CM अखिलेश को चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट से लगा तगड़ा झटका!
  • चुनाव से पहले अखिलेश सरकार ने सुल्तानपुर वालों को दिया एक बेहतरीन तोफहा, जो करेगा स्वर्ग की बराबरी

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with:

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open