बड़ा खुलासा: नीतीश नहीं बल्कि यह नेता होगा महागठबंधन से पीएम चेहरा!


अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए जहां जदयू बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के रूप में अभी से प्रोजेक्ट कर रही है. लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि अगर जदयू अन्य दलों के साथ कोंग्रेस से भी अगले लोकसभा चुनाव में गठबंधन करती है तो एक बड़ी पार्टी माने जाने वाली कोंग्रेस और उस अलायंस के तरफ से राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट की माने तो नोटबंदी पर प्रधानमंत्री मोदी को समर्थन करने के बाद कांग्रेस और राजद नीतीश से नाराज हो गई हैं.


सुनने में यहां तक आया है कि राजद अध्यक्ष लालू ने कोंग्रेस चीफ सोनिया गांधी से इस बारे में बातचीत भी की है. जैसा की सबको मालुम है कि कोंग्रेस एक राष्ट्रिय पार्टी होने के साथ-साथ के अपोजिशन में सबसे बड़ी पार्टी भी हैं. ऐसे में नोटबंदी पर मोदी सरकार को घेरने में नीतीश ने कोंग्रेस का साथ नहीं देकर आपस में दरार पैदा कर दिया हैं. साथ ही नोटबंदी पर महागठबंधन से अलग राह अपनाने वाले नितीश से कांग्रेस का शीर्ष नेत्तृव चिंतित और नाराज भी होगा.

इस मामले में कांग्रेस एक वरिष्ठ नेता ने बताया, “नोटबंदी के खिलाफ राहुल गांधी की अगुआई में प्रदर्शन हो रहा है. लेकिन हमारे भरोसेमंद नेताओं में से ही एक इसे कमजोर कर रहे हैं. इससे हमें तकलीफ हुई है. उन्होंने यह भी बताया “एक ही अलायंस से दो नेता (राहुल गांधी और नीतीश कुमार) पीएम कैंडिडेट बनकर वोट नहीं मान सकते हैं. कांग्रेस वरिष्ठ नेता ने आगे यह भी कहा, “कुछ भी हो जाए, कांग्रेस लोकसभा चुनाव और पीएम कैंडिडेट को लेकर मिलने वाली चुनौती मंजूर नहीं करेगी.”


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: दैनिक भास्कर

Tagged with: congress alliance pm candidate rahul gandhi would

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open