आयकर विभाग ने बीजेपी के इस नेता के यहां जब्त किया 10 करोड़ का….!

file photo

न्यूज़ डेस्क: आयकर विभाग ने अवैध संपत्ति को लेकर एक बड़ी करवाई करते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बीजेपी नेता के यहां अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया. आयकर विभाग ने भाजपा नेता और आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी की करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है. अपने जीवन की शुरुआत राज्य सड़क परिवहन निगम में कंडक्टर के रूप में करने वाले इस बीजेपी को अब बीजेपी के गद्दावर नेता में गिनती होती है.

नोटबंदी के दौरान से शुरू हुई कार्यवाई राजधानी भोपाल में स्थित महानगर सहकारी बैंक में छापेमारी के दौरान हुई थी. इस बैंक के संस्थापक अध्यक्ष भी सुशील वासवानी थे. जब से नोटबंदी हुई है तब से ही सुशील वाशवानी की जांच चल रही है. इस जांच में कई बेनामी संपत्ति से जुड़े दस्तावाज मिले है.

इस सिलसिले में आयकर विभाग ने बैरागढ़ में बन रहे एक मॉल और वासवानी कुछ अन्य संपत्ति को बेनामी एक्ट के तहत जब्त कर लिया है. आपको बताते चले कि नोटबंदी के बाद छह दिनों में सहकारी बैंक में 100 से ज्यादा नए खाते खोले गए. कालेधन को सफ़ेद करने के आशंका को देखते हुए आयकर विभाग ने वासवानी और उनसे जुड़े आठ ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की थी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: benami act sushil washvani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *