फूलपुर सीट पर बीजेपी के दांव के आगे चीत हुई सपा

file pic

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव अब और दिलचस्प हो गया है. सपा के पटेल उम्मीदवार के जवाब में बीजेपी ने भी पटेल उम्मीदवार पर ही दांव खेल इस उपचुनाव को और रोचक बना दिया है. इस सीट पर जातिगत समीकरण को साधने के लिए बीजेपी ने पटेल समुदाय से कौशलेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है. माजवादी पार्टी ने भी पटेल बिरादरी के नागेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट के बारे में आपको बता दें कि यहां पटेल मतदाता हमेशा से ही निर्णायक भूमिका अदा करते रहे हैं.

बीजेपी को ऐहसास हो गया था कि अगर पटेल वोटर सपा के साथ जाते है कि यह सीट बचाना मुश्किल हो जायेगा. इस सीट पर पटेल के अलावा मुस्लिम और कायस्थ बिरादगी के भी अच्छे वोटर हैं. इसके बाद ब्राह्मण और अनुसूचित जाति के वोटों का नंबर आता है. तो ऐसे में बीजेपी जानती है कि बिना पटेल वोट के मुश्किल होगा.

समाजवादी पार्टी से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल और अब बीजेपी से कौशलेंद्र सिंह पटेल के प्रत्याशी घोषित होने के बाद फूलुपर लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. दोनों ही पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के माध्यम से पटेल वोटों पर सीधा निशाना साधा है.

बीजेपी के लिए एक और फायदा इस बात का है कि उसके साथ अपना दल है तो पटेलों का अच्छा समर्थन भी मिल सकता है. सपा के लिए यहां मुस्लिम वोट बंटवारे को रोकना इतना आसान नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस ने भी मनीष मिश्रा को प्रत्याशी के रूप में उतारा है. लोकसभा चुनावों के दौरान मुस्लिम वोटर कांग्रेस को ज्यादा वोट करते तो अब एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article बीजेपी ने गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

Next Article » उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, सांसद समेत 12 पर केस हुआ दर्ज...

Tagged with: phulpur loksabha seat

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *