मोदी कैबिनेट में शामिल किये गये इस मंत्री को यूपी से भेजा जाएगा राज्यसभा, पीएम ने लगा दी मुहर!

फ़ाइल फोटो

लखनऊ: आज का दिन बीजेपी सरकार द्वारा किये गए कैबिनेट विस्तार के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया है. बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट में 4 मंत्रियों को प्रमोशन दिया गया. जबकि 9 नए मंत्रियों ने भी अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. नए मंत्रियों में डिप्लोमैट हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हैं. जो फिलहाल संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. 39 साल तक आईएफएस रहे हरदीप सिंह के बारे में यह कहा जाता है कि ये विदेश मामले के जानकार है.

जबकि 2009-13 तक यूएन में भारत के परमानेंट रिप्रेजेंटटेटिव रह चुके हरदीप सिंह पूरी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं. हालांकि 65 साल के हरदीप सिंह को मोदी कैबिनेट में जगह उनके काबिलियत और अनुभव को देखते हुए दी गई हैं. ब्यूरोक्रेट से मंत्री बने हरदीप पुरी को हाउसिंह एंड अर्बन पॉवर्टी स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री बनाया गया है. आपको बता दें कि हरदीप सिंह जेपी आन्दोलन से भी जुड़े हुए हैं.

साथ ही ये इंटरनेशनल पीस इंस्‍टीट्यूट, न्‍यूयॉर्क के वाइस प्रेसिडेंट भी रहे हैं. कहा जा रहा है कि इनके राज्यसभा जाने की बात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुहर लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन्हें यूपी से राज्यसभा भेजने के तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि मनोहर पर्रीकर को गोवा का मुख्यमंत्री बन जाने के बाद इनकी राज्यसभा की सीट खाली हो गई है. बीजेपी इसी सीट हरदीप को राज्यसभा भेज सकती है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *