आतंकी दुजाना के एनकाउंटर का बदला लेने के लिए यूपी के इस स्टेशन को उड़ाने की धमकी,ट्रेन में रखा बम…

बुधवार रात यूपी के अमेठी के पास अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस के एसी कोच में एक विस्फोटक बरामद हुआ. तक़रीबन बीती रात डेढ़ बजे के करीब बम मिलने की सूचना आई. जिसके बाद आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी रेलवे स्टेशन पर रोका गया है और फिर बम निरोधक दस्ते द्वारा हर कोच की तलाशी लिया गया और विस्फोटक एसी कोच के वॉशरूम में मिला. हालाँकि रहत की बात ये है की बम निरोधक दस्ते ने सफलतापूर्वक बम को डिफ्यूज़ कर दिया गया.

मिली जानकारी अनुसार लश्कर आतंकी अबू दुजाना के एनकाउंटर के 10 दिन बाद इंडियन मुजाहिद्दीन ने बदला लेने के लिए अकाल तख्त एक्सप्रेस में इस बम रख दिया. बताया जा रहा की बम में तकरीबन 1 किलो आरडीएक्स था, अगर ये बम ब्लास्ट हो जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था. अच्छी खबर यह है की समय रहते इससे बचाव कर लिया गया.

आपको बता दें की अमेठी स्टेशन पर पहुंची पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि ट्रेन में जो बम मिला है उसके साथ एक पर्चा भी मिला है. जिसमे लिखा है कि अबू दुजाना की शहादत को याद रखेगा हिंदुस्तान. दुजाना की मौत का बदला अब हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा. आतंकियों की योजना पूरे लखनऊ स्टेशन को उड़ाने की थी. जो चिट्ठी आतंकियों की ओर से बम के साथ मिली है उसमें इंडियन मुजाहिद्दीन का भी नाम दिया गया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: Bomb indian railwayirctc up news

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *