बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने के लिए मायावती ने छेड़ा यह बड़ा राग


बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया और राज्यसभा सांसद मायावती ने फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर पर हल्ला बोला है. आज राज्यसभा में उन्होंने दलितों का मूद्दा उठा कर केंद्र सरकार को सोचने पर मजबूर कर दिया है. उन्होंने कहा है कि ज्यादातर सत्र में दलितों पर भी चर्चा होती है. दलितों के विकास के लिए सरकार संसद में अपना पक्ष भी रखती है लेकिन फिर भी दलितो को लेकर सरकार के दावे हवाहवाई साबित हो रहे हैं.


राज्यसभा में उन्होंने भी कहा कि ‘आंकड़े भी दलितों पर अत्याचार की गवाही दे रहे,केंद्र में सबसे कांग्रेस ने शासन किया.”मनुवादी व्यवस्था से सरकारें उबर नहीं पा रहीं, कई क्षेत्रों में दलितों को आरक्षण नहीं मिल रहा.’ ‘आजादी से आज तक जातिवादी मानसिकता नहीं बदली, संविधान लागू होने के बाद भी दलितों को लाभ नहीं मिला.’

बसपा सुप्रीमों ने यह भी बयान दिया कि गौरक्षा के नाम पर मुसलमानों के बाद दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है, साथ ही मौजूदा समय में दलितों के स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. उन्होंने गुजरात में हाल ही में हुए दलितों के साथ बुरा बर्ताब को लेकर यह कहा कि, गुजरात के उना में भी दलितों का उत्पीड़न हुआ है. आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने से काम नहीं चलेगा, उसे बर्खास्त कर जेल भेजा जाए.

सदन में उन्होंने ये भी कहा कि दलितों का उत्पीड़न करने के लिए ज्यादती हो रही है और मैने इन मुद्दों को लगातार सदन में उठाया है. उनके मुताबिक देश में कई जगहों पर दलित को अपमान किया जा रहा है. जिसके कारण दलित मजबूर हो कर अपने हक के लिए सड़क पर आ रहें हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bsp supremon mayawati muslims on dalit statement in rajyasabha

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *