Breaking News
August 29, 2016 - मायावती के इस चाल के कारण हो रहा बसपा से नेताओं का पलायन, किसी ने नहीं सोचा होगा..
August 29, 2016 - महंगे तोहफे नही लड़कियों को करीब लाने के लिए यह है जरूरी
August 29, 2016 - मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंत्रियों और विधायकों को दिया यह बड़ा निर्देश
August 29, 2016 - बसपा छोड़ने को लेकर पार्टी के इस दिग्गज नेता ने भी किया बड़ा ऐलान!
August 29, 2016 - इस प्रसिद्ध एस्‍ट्रोलॉजिस्‍ट ने कहा अखिलेश नहीं बल्कि यह नेता होगा यूपी का अगला सीएम!

यूपी के इस होनहार बच्ची के मदद को आगे आए सीएम अखिलेश, दी 5 लाख रुपए की मदद राशी

khi
‘गूगल गर्ल’ के नाम से मशहूर छोटी सी बच्ची अनुष्का को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 5 लाख रुपए आर्थिक मदद के रूप में दिए हैं. साथ ही उसकी बुद्धिमानी से प्रसन्न होकर सीएम ने उसे रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड और एक फ्लैट भी देने वाले हैं. बता दें की ‘गूगल गर्ल’ सीएम आखिलेश की बहुत बड़ी फैन हैं. जबकि ये बच्ची यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा मुखिया मायावती को ‘घोटालेबाज और भ्रष्ट’ नेता बताती हैं.


बताया जा रहा है कि अपनी गरीबी की मार झेल रही ‘गूगल गर्ल’ मुख्यमंत्री से कई दिनों से मिलने का प्रयास कर रही थी, लेकिन किसी कारण बस वो उनसे मिल नहीं पाती थी. इसके बाद अखिलेश मंगलवार ‘गूगल गर्ल’ अनुष्का और उनके पुरे परिवार से मिले. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अनुष्का के पिता को हरसंभव मदद का आश्वासन देकर उनकी सारी चिंता दूर कर दी.

आपको बता दें कि ‘गूगल गर्ल’ को केंद्र व राज्य सरकार की विकास योजनाएं जुबानी याद हैं. इसके साथ ही उसे दुनिया के सभी देशों के नाम, उनके प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम, भारत मंत्रिमंडल का डाटा और सामान्य ज्ञान के सारे प्रश्न भी पूरी तरह से याद है. वो महज चार साल की उम्र में, यही वजह है कि लोगों द्वारा अनुष्का को ‘गूगल गर्ल’ की उपाधि दी गई हैं.

अनुष्का के पिता दिलीप कुमार चूड़ी बनाने का काम करते हैं. जिसके कारण इनके परिवार का भरण पोषण भी बहुत मुश्किल से हो पाता है. ऐसे में इनकी बेटी अनुष्का एक महान वैज्ञानिक बनकर देश का नाम रौशन करना चाहती है. इसे कारण वे अपनी पत्नी रीनू देवी और एक दुधमुंहे बच्चे के साथ फिरोजाबाद से लखनऊ मुख्यमंत्री से मिलने आए थी. ताकि मुख्यमंत्री अखिलेश उसकी बेटी के सपने को पंख दे सके.




[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Tagged with: google girl

Leave a reply

You must be logged in to post a comment.