बीजेपी और बसपा की लड़ाई में कूदी समाजवादी पार्टी, लगता है मेयर का चुनाव फिर से हो ही जायेगा!

file pic

निकाय चुनाव ख़त्म होते ही एक बार फिर यूपी में ईवीएम को लेकर जंग छिड़ गई है. मायावती ने जहां मेयर चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की तो उसके बाद भड़के योगी ने पलट कर मायावती को ही चैलेंज दे दिया. योगी ने कह दिया है अगर बसपा के दो मेयर इस्तीफा दे देते है तो मैं खुद चुनाव आयोग से बैलेट से चुनाव कराने की मांग करूँगा. योगी के इस जवाब पर सियासत उलटे और तेज हो सकती है.

file pic

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि 14 नगर निगम जीतकर बीजेपी खुद अपनी पीठ ठोक रही है. बीजेपी, बीएसपी से मेयर का इस्तीफा क्यों मांग रही है. बीजेपी के मेयर पहले इस्तीफा दे, बैलेट से चुनाव कराया जाये. उन्होंने कहा कि ईवीएम पर समाजवादी पार्टी को यकीन नहीं है. दोनों पार्टी के मेयर इस्तीफा दे और बैलेट से चुनाव हो.

यूपी निकाय चुनाव नतीजों पर मायावती ने शनिवार को कहा था कि बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया, नहीं तो बीएसपी के और मेयर जीतते. अगर 2019 का लोकसभा चुनाव बैलट पेपर से कराएं तो दावे के साथ कह सकती हूं कि बीजेपी हार होगी.

वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट पर लिखा कि बीजेपी ने ईवीएम से हुए चुनाव में 46 प्रतिशत सीटें जीतीं जबकि बैलट पेपर से हुए चुनावी क्षेत्रों में मात्र 15 प्रतिशत। इस ट्वीट के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनावी प्रक्रिया पर सवाल उठाया है. आजम खां ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि ईवीएम मे टेम्परिंग नहीं सेटिंग हुई है। जहां ईवीएम से मतदान हुआ वहां बीजेपी जीती और जहां बैलट पेपर से वहां सपा के प्रत्याशी जीते.

यह भी पढ़ें:

मद मस्त हाथी कमल को कुचलने गुजरात हो रहा रवाना!

मां ने तीन महीने की बच्ची की हत्या कर वाशिंग मशीन में छुपा दिया, पूरी घटना को पढ़ रूह कांप जाएगी

रफ्तार का कहर, बरातियों से भरी बोलेरो पेड़ से टकराई, मौके हुई चार की मौत…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.