SP में चल रहे पारिवारिक विवाद पर बोले गिरिराज


केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री गिरिराज सिंह बुधवार को एयर इंडिया के विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे. उन्होंने सपा में बढे पारिवारिक विवाद पर बोला कि महत्वकांक्षा के आधार पर राजनीति करने वाले लोगों की यही दुर्दशा होगी. इसमें शिक्षा और सत्ता की लड़ाई है. राज्य में और स्वस्थ राजनीति देने की लड़ाई नहीं है, इसलिए बटा हुआ है और लोगों का मोह भंग हुआ है. परिवारवाद से सत्तावाद से कभी नेताजी कभी बहन जी, जब नेताजी और बहन जी को अलग करना उत्तर प्रदेश की जनता का काम है.


पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन पर उन्होंने कहा कि चिंता न करें भारत के प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और देश को पुरा भरोसा है. भारत की सेना को हमने खुली छूट दे रखा है और वे अपने अनुसार कार्रवाई करते हैं और करेंगे. हिंदुत्व को फिर से रिव्यू करने पर सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया जिसपर वो बोले कि रिव्यू हो या न हो लेकिन देश में अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बार पुनर्विचार करने की आवश्यकता है. आज देश में बीस करोड़ से ऊपर जनसंख्या वाले मुस्लिम समाज है.

गिरिराज ने कहा कि हमारे देश में 70 ऐसे जिले हैं जहां 30 फीसदी से ऊपर आबादी है. बिहार के किशनगंज में 70 से 80 फिसदी आबादी है. जहां 70 फिसदी आबादी है वहां भी अल्पसंख्यक जिस जिले में पांच से दस प्रतिशत है. उत्तर प्रदेश में 54 ऐसे जिले हैं. जहाँ बीस प्रतिशत से अधिक अल्पसंख्यक की आबादी है. इसलिए अल्पसंख्यक की परिभाषा को फिर से परिभाषित किये जाने की जरुरत है.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: giriraj singh sp

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *