शिवपाल ने यह ऐलान कर सबको चौंकाया, अब इनके साथ भी करेंगे गठबंधन


उत्तरप्रदेश चुनाव जितने के लिए अब समाजवादी पार्टी महागठबंधन बनाने की और बढ़ रही हैं. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सबकुछ भुलाकर कार्यकर्ताओं से तैयारियों में जुटने को कह दिया हैं. शिवपाल यादव ने महागठबंधन बनाने का संकेत दे दिया हैं. शिवपाल ने लोहियावादियों, चरण सिंह के अनुयायियों और गांधीवादियों को एक मंच पर आकर सांप्रदायिक ताकतों के विरुद्ध बेहतर विकल्प देने की अपील की गई है.


समाजवादी पार्टी के फेसबुक पेज पर प्रदेश प्रवक्ता और सचिव दीपक मिश्र ने शिवपाल यादव के हवाले से एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में लोहियावादियों, चरण सिंह के अनुयायियों और गांधीवादियों को एक मंच पर आकर सांप्रदायिक ताकतों के विरुद्ध बेहतर विकल्प देने की अपील की गई है. सूत्रों का कहना है कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के कहने पर अजित सिंह, लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार आदि नेताओं को गठबंधन के लिए आमंत्रित किया गया है.

पोस्ट में कहा गया है, ‘सांप्रदायिकता के खिलाफ गांधी, लोहिया और चरण सिंह हमेशा लड़ते रहे. इन महापुरुषों के न रहने पर यह दायित्व उनमें आस्था रखने वालों का है. समाजवादी पार्टी सांप्रदायिक शक्तियों से निर्णायक लड़ाई के लिए पूरी तरह तैयार और सक्षम है.’ शिवपाल यादव के हवाले से यह भी कहा गया है कि जिस तरह से बिहार में समाजवादियों की एकता ने भाजपा-आरएसएस के मंसूबों को ध्वस्त किया था, वही हाल 2017 चुनाव में भी होगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *