पवन पाण्डेय पर शिवपाल और अखिलेश में ठनी, शिवपाल ने पार्टी से निकला तो अखिलेश ने…


एक तरफ समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ने अखिलेश समर्थक विधायक तेज नारायण उर्फ पवन पाण्डेय को पार्टी से निकाल दिया था तो अभी तक अखिलेश यादव में पवन पाण्डेय मंत्री बने हैं. तेज नारायण उर्फ पवन पाण्डेय पर एमएलसी को चाटा मारने का आरोप हैं, इसी आरोप में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें सपा से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.


शिवपाल ने अखिलेश को पत्र लिख कर पवन पाण्डेय को मंत्री पद से बर्खास्तगी की मांग की थी लेकिन रात तक मुख्यमंत्री द्वारा पवन को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल से सिफारिश की कोई सूचना नहीं मिली है. इस दौरान पवन पांडेय यह मामला सपा मुखिया मुलायम सिंह की अदालत में ले जाने की तैयारी कर रहे हैं.

24 अक्टूबर 2016 को तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पाण्डेय वन राज्यमंत्री द्वारा विधान परिषद सदस्य आशु मलिक के साथ मुख्यमंत्री आवास पांच, कालिदास मार्ग लखनऊ में धक्का-मुक्की और उनकी पिटाई करने जैसे गंभीर दुराचरण व अनुशासनहीन आचरण के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने का कष्ट करें.

पवन पाण्डेय का मुद्दा सोमवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई बैठक से जुड़ा हुआ है जहां एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर को लेकर अखिलेश ने आशु मलिक को सच्चाई बताने के लिए कहा था और उसी दौरान शिवपाल ने अखिलेश से माइक छीन लिया था. शिवपाल से नोकझोंक के बाद आशु मलिक को लेकर मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पहुंच गए थे. आशु के मुताबिक मुख्यमंत्री आवास में ही पवन पाण्डेय ने उन्हें थप्पड़ मारा. उन्होंने एफआइआर के लिए तहरीर भी हजरतगंज में दे दी. पूरे मामले पर आज शिवपाल ने पवन पर कार्रवाई की और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *