jio सिम वालों के लिए बुरी खबर, 31 दिसंबर से पहले ही खत्म हो जाएगा…..


टेलिकम्यूनिकेशन्स की दुनिया में तहलका मचाने वाला रिलायंस jio के 4जी सिम को लेकर यह एक खबर यह आ रही है कि इसके सिम पर फ्री में दिए गये सारे वेलकम ऑफर लगभग एक महीने पहले ही हुई खत्म हो जायेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि jio सिम पर दिए हुए सारे फ्री ऑफर 3 दिसंबर को ही खत्म हो सकते हैं. जबकि हैरानी की बात यह है इस सिम के लांच होने से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह ऐलान किया था कि jio सिम पर उपभोक्ताओं को सारे वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक दिया जाएगा.

आपको बता दें के jio सिम पर वेलकम ऑफर के रूप में 4G इंटरनेट डाटा, फ्री वीडियो फ्री वॉइस कॉलिंग और फ्री रोमिंग दिए जाने की घोषण की गयी थी. लेकिन TRAI के के नियम तहत jio 3 दिसंबर तक ही ये सारे ऑफर दे सकता हैं. TRAI के मुताबिक 90 दिनों तक ही रिलायंस jio सिम पर वेलकम ऑफर दिया जा सकता हैं. इसीलिए यह ऑफर 3 दिसम्बर को ही खत्म हो सकता हैं. हालांकि इस बात को साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है लेकिन इस विषय पर मंथन चल रही है.

अंग्रेजी दैनिक अखबार द हिन्दू में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार टेलीकॉम ऑपरेटर्स एयरटेल, वोडाफोन इंडिया, आइडिया सेल्युलर, टेलीनॉर इंडिया और वीडियोकॉन ने jio के खिलाफ इंटरकनेक्शन यूजेज चार्ज के नियम की अनदेखी करने कारण TRAI में एक शिकायत की थी. कहा जा रहा है कि jio के ऑफर्स से इन ऑपरेटर्स को नुकसान हो सकता है. लेकिन TRAI ने ऑपरेटर्स की शिकायत को सुनने के बाद यह कहा कि वेलकम ऑफर में ऐसा कुछ नहीं है जिसे रिलायंस जिओ पर नियम के उल्लंघन का चार्ज किया जा सके. लेकिन उनका यह वेलकम ऑफर 90 दिनों तक ही रहेगा.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 31 december jio sim offer