बसपा नेता नसीमुद्दीन को लग सकता है तगड़ा झटका!
एक बार फिर दौड़ी शोक की लहर, उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके इस वरिष्ठ नेता का हुआ निधन….!
इस महिला BDO के साथ बीजेपी के सेक्टर प्रभारी ने की शर्मनाक हरकत, उन्होंने कहा मेरे बेडरूम में घुसकर…!
बीजेपी अपने इन नेताओं को देगी तगड़ा झटका, 20 सांसद….!
अखिलेश ने शिवपाल और मुलायम को फिर दिखाया ‘ठेंगा’, अब तो वह….!

सीएम योगी को लेकर गृह मंत्रालय ने लिया अबतक का सबसे बड़ा फैसला!

file photo


लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर केंद्रीय गिरः मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लिया है. जिसके बारे में जान उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. बता दें कि सीएम योगी के सुरक्षा पर केंद्र सरकार काफी गंभीर है. जिसे देखते हुए उन्हें अब जेड प्लस (Z+) श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है. हालांकि इससे पहले योगी को (Y) श्रेणी की सुरक्षा मिल रही थी लेकिन यूपी गृह विभाग के आग्रह के बाद इसे जेड प्लस (Z+) में तब्दील कर दिया गया है.

इसलिए योगी को राज्य पुलिस के ट्रेंड कमांडो और कई एनएसजी के कमांडो भी सुरक्षा देंगे. गृह मंत्रालय के अनुसार एनएसजी के 28 जवान योगी के सुरक्षा में मुस्तैद रहेंगे. मालूम हो कि एनएसजी के एलीट कमांडो आतंकियों से निपटने में सबसे सक्षम माने जाते हैं. जिन्हें आधुनिक हथियार भी दिए जाते हैं. बताते चले कि बसपा मुखिया मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी एनएसजी के सुरक्षा कवच के घेरे में रहते हैं.

गौतरलब हो कि Z प्लस श्रेणी सुरक्षा की हाई सिक्‍युरिटी श्रेणी होती है. जिसके तहत मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग पा चुके 36 बेहतरीन जावानों द्वारा सुरक्षा दी जाती है. इस श्रेणी में अत्याधुनिक एमपी-5 बंदूके, सुरक्षा काफिले में जैमर, रोड ओपनिंग गाड़‍ियां और कम्‍युनिकेशन के विशेष साधन मौजूद रहते हैं. अगर Z श्रेणी की बात करें तो ज‍िस मामले में खतरे का आंकलन जेड प्लस से थोड़ा कम होता है, उन्हें जेड श्रेणी की सुविधा दी जाती है। इसमें सीआईएसएफ, आईटीबीपी, बीएसएफ या दिल्ली पुलिस के 28 जवान तैनात रहते हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *