जदयू ने मुलायम के इस प्रस्ताव को ठुकराया, दिया यह जवाब…


बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी के रजत जयन्ती कार्यक्रम को लेकर एक मंच पर आने के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया हैं. इस बात की पुष्टि बिहार के जदयू अध्यक्ष वसिष्ट नारायण सिंह ने की हैं. सपा के इस प्रस्ताव को ठुकराने की वजह पार्टी में यूपी मुख्यमंत्री अखिलेश की उनके पिता मुलायम सिंह यादव व चाचा शिवपाल सिंह यादव से मतभेद मानी जा रही हैं.


जदयू का यह कहना हैं कि सपा में आन्तरिक कलह है इसलिए उनकी पार्टी के नेता सपा के रजत जयंती कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. हालांकि बिहार में जदयू के साथ सरकार बनाने बनाने वाली राजद को सपा के इस कार्यक्रम में जाने से कोई ऐतराज नहीं है. यही वजह हैं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सपा के रजत जयंती कार्यक्रम में शामिल होने पर अपनी हामी भर भी दी हैं.

आपको बता दें कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अब महागठबंधन बनाने की तैयारी में जुट गयी है. इसलिए 5 नवम्बर को लखनऊ में होने वाली समाजवादी पार्टी की रजत जयंती समारोह के बहाने ही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव देश भर के नेताओं को जुटाने वाले हैं. सपा से जुड़े सूत्रों की माने तो पार्टी महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ सकती है. यही वजह है सपा मुखिया रजत जयंती के बहाने जनता परिवार को फिर एक मंच पर लाने वाले हैं

बताया जा रहा है कि 5 नवंबर को लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क में सपा का रजत जयंती समारोह का आयोजन होगा. इस समारोह में शामिल होने के लिए सपा ने जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, जनता दल यूनाईटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, जदयू नेता शरद यादव, देवगौड़ा, राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजित सिंह और जेपी आंदोलन से जुड़े नेताओं को भी न्योता भेजा है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: janta dal united mahagathbandhan offer mulayam singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *