बिहार के सीएम नीतीश का यूपी में भी बढ़ा कद, मोदी के हाथ से जा सकता है इस जाती का वोट

cm nitish kumar


अपना दल के अध्यक्ष कृष्णा पटेल द्वारा भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन न करने का खुले आम विरोध के बाद यूपी के राजनीति में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रिय अध्यक्ष नीतीश कुमार के लिए आशा की किरण दिखाई देने लगी है. अपना दल में बड़े कद की नेता पल्लवी पटेल द्वारा सीएम नीतीश और उनके कामों की तारीफ करने के बाद से ही यह उम्मीद लगाई जा रही है कि जनता दल यूनाइटेड और अपना दल का गठबंधन हो सकता है. ऐसे भी आज की राजनीति में कुछ भी संभव है.

बता दें कि पल्लवी पटेल भी कृष्णा पटेल की ही बेटी है और माँ कि तरह ही अपनी बहन अनुप्रिया पटेल के केंदीय मंत्री बनने व बीजेपी के साथ जाने से नाराज हो गई है. अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा है कि वो केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की उचित फोरम पर शियाकत करेंगी. इस बात का फैसला पार्टी के पदाधिकारियों साथ होने वाली बैठक ने किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि पल्लवी और उनकी माँ कृष्णा पटेल की मुलाकात नीतीश से जनवरी माह में हुई थी. जिसके बाद ही अपना दल जदयू के बढ़ते जनाधार से काफी प्रभावित हो गई है. इसके साथ ही नीतीश ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी का ऐलान करके महिलाओं के बिच अपनी सुशासन वाली छवि को और दुरुस्त कर लिया है. जिसके बाद से बिहार के साथ झारखंड और यूपी के महिलाओं का भी साथ नीतीश को मिलने लगा है.


सूत्रों की माने तो अपना दल सुप्रीमों ने राज्यसभा सांसद शरद यादव से फ़ोन पर गठबंधन के मामले में बात किया है. साथ ही यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि अपना दल के साथ जदयू का गठबंधन अगस्त तक हो जाएगा. कहा जा रहा है कि जदयू के साथ आने के बाद कृष्णा का कुर्मी वोटरों पर ढीली पकड़ मजबूत हो जाएगी.

जिसके बाद इलाहाबाद और बनारस मंडल की सत्तर से अस्सी सीटों पर अपना दल का दबदबा फिर से कायम हो जाएगा. हालांकि यह भी सुनने को मिल रहा है कि कृष्णा पटेल 17 जुलाई को इलाहाबाद के फूलपुर मे होने वाले जेडीयू सम्मेलन में लोगों के भीड़ को देखना चाहती हैं. उसके बाद ही वो जदयू से जुड़ने का पूर्ण फैसला करेंगी.

फ्लिपकार्ट पर आज और कल चल रहा है बम्फर ऑफर, उठाये फायदा Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]