बिग ब्रेकिंग: आखिलेश की पोपुलरटी को देखते हुए, बीजेपी ने किया सहयोगियों के लिए सिट छोड़ने का ऐलान!

सूबे में चुनावी सरगर्मी तेज है ऐसे में कोई भी पार्टी छोटे से बड़े हर फैसले पर फुक फुक के कदम रख रही है. ताजा मामला बीजेपी पार्टी दफ्तर से है जहा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगियों अपना दल और भारतीय समाज पार्टी के लिए राज्य विधानसभा की कुल 403 में से कुछ सीटों को छोड़ेगी.

बता दे कि अपना दल की अनुप्रिया पटेल, नरेन्द्र मोदी सरकार में मंत्री हैं, तथा प्रदेश में अपना दल का पिछड़े वर्ग के कुर्मी बिरादरी में खासा जमीनी पकड़ है जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है क्योंकि पूर्वांचल में कुर्मी मतदाताओं की संख्या 3 फीसदी से भी ज्यादा है.ऐसे में उन वोटरों को बीजेपी किसी भी हाल में खोना नही चाहती है.

हालांकि, सूबे कि समाजवादी पार्टी ने पिछड़े वर्ग में शामिल राजभरों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इस बिरादरी को अनुसूचित जाति में शामिल करने की संस्तुति कर रखी है. उधर ,कड़ाके की ठंड में उत्तर प्रदेश विधानसभा की चुनावी गर्मी बढ़ती जा रही है. बीजेपी ठंड में जलने वाले अलाव पर चुनावी चर्चा तेज कर दी है. कुछ दिन पहले ये भी खबर आया था कि अखिलेश की पोपुलरटी को देखते हुए प्रदेश भर में पार्टी पोस्टरों पर राजनाथ सिंह का भी चेहरा लगया जयेगा. फिलहाल अब ये देखना होगा कि इस गढ़बंधन से बीजेपी को कितना लाभ मिल पता है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: amit sah