यूपी सरकार ने छेड़ा कड़ा अभियान, अब अवैध शराब बनाने और बेचने पर सख्त…

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में ज़हरीली शराब से हो रहे मौत का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा. जहरीली शराब मामले से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. जबकि अभी भी दर्जन भर लोग जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं.इस जहरीली शराब कांड से पुरे उत्तर प्रदेश सरकार और आबकारी महकमे में खलबली मच गई है. योगी सरकार ने इस पर चिंता जताते हुए कड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है. सरकार ने राज्य में अवैध शराब बनाने और बेचने पर सख्त पाबंदी लगाने का फैसला लिया है. सरकार ने रविवार से एक सप्ताह का विशेष अभियान छेड़ दिया है. हालाँकि की पुलिस इस मामले में करवाई करते हुए कई जगहों पर छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है. यह अभियान 14 जुलाई तक चलेगी जिसके तहत सभी जिलों में विशेष टीमें देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों की पड़ताल के साथ हाईवे किनारे ढाबों की निगरानी करेगी. पुलिस ने छापेमारी और धरपकड़ में भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त कर कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में जहरीली कच्ची शराब धड़ल्ले से बिक रही है. यही नहीं जहरीली शराब के साथ जहरीली ताड़ी का भी काला कारोबार चल रहा है. जिससे से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है. पहले आकड़ें की मुताबिक मरने वालो की संख्या 14 थी जो अब बढ़ कर 20 तक पहुच गई है. जानकारी के अनुसार रौनापार के सलेमपुर में 3, केवटौली गांव में 8, औराभार में 1, जीयनपुर के अजमतगढ़ में 6, खाड़, जगदीशपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं जिला प्रशासन भी 10 लोगों के मरने की पुष्टि कर रहा है.

पुलिस ने करवाई करते हुए लखीमपुर में भाड़ी अभियान चलाकर 120 लीटर अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए और इस धंधे से लगे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. सभी को जेल भेज दिया गया है. सीतापुर में 105 लीटर शराब के साथ दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा बड़ी संख्या में शराब व शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं. साथ साथ निगरानी व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: aazamgadh liqour case liqour ban

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *