लोकसभा सचिवालय में निकली बड़ी बहाली, ये कर सकते हैं आवेदन!

न्यूज़ डेस्क: जो लोग नौकरी का इन्तजार कर रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. जी हां, लोकसभा सचिवालय में जूनियर क्लर्क पद के लिए बहाली निकली है. इस पद के लिए कूल 31 पदों पर बहाली होंगी. कूल 31 पद में 16 पद अनारक्षित के लिए हैं, जबकि 9 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए हैं, 1 पद अनुसूचित जाति के लिए हैं, 5 पद अनुसूचित जनजाति और एक पद शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति के लिए आरक्षित है. इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन से आवेदन कर सकते है.

इस पद के लिए पे स्केल- 5,200-20, 2000 रुपये (ग्रेड पे 2400 रुपये) और अधिकतम आयु की सीमा 27 साल रखा गया है. आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता- किसी भी विषय में बैचलर डिग्री और अंग्रेजी/हिंदी में 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड. इस पद के लिए उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनकी अंग्रेजी और हिंदी दोनों में 40 शब्द प्रति मिनट की स्पीड हो.

आप इस पद के लिए 10 जुलाई 2017 से 9 अगस्त 2017 के बीच आवेदन कर सकते है. इस पद पर चयन के लिए एक प्रारंभिक परीक्षा होगी, जिसमें सफल होने वाले छात्रों को मुख्य परीक्षा देनी होगी. प्रारंभिक परीक्षा 50 मिनट की होगी, जिसमें जनरल नॉलेज और करेंट अफेयर्स के अलावा जनरल इंग्लिश के सवाल होंगे. प्रारंभिक परीक्षा 100 अंक की होगी.

वहीं, मुख्य परीक्षा 2.10 घंटे की होगी. निबंध, पत्र और ग्रामर संबंधी एक पेपर होगा, जो 2 घंटे का होगा. यह परीक्षा 100 अंक की होगी. टाइपिंग टेस्ट भी 100 अंकों का होगा और इसके लिए 10 मिनट का समय दिया जाएगा.

विस्तृत जानकारी के लिए क्लिक करें-http://164.100.47.194/loksabha/Recruitment/advandnot.aspx

यहां करें ऑनलाइन आवेदन- http://lsjrconline.nic.in/jc/


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

« Previous Article लोगों की बढ़ी मुश्किलें, राज्य की ये सारी नदियां उफान पर....!

Next Article » बीजेपी इस विधायक की कार की ट्रक ने मारी टक्कर!

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *