आ गया दुनिया का सबसे कम दाम वाला चार पहिया, बजाज के इस कार की आप भी ले सकते है…..!

bajaj


सतीश, नई दिल्ली: जो लोग दो पहियों का वाहन चला कर थक गए है और कार की सवारी के मजा लेना चाहते हैं. लेकिन अधिक कीमत की वजह से अपने कदम पीछे हटा लेते हैं. बजाज कम्पनी की एक प्यारी सी कार उनके सपनों को पूरा करने आ रहा है. उनके लिए बजाज दुनिया की सबसे कम खर्च करने वाली 4 पहिया गाड़ी ला रही है. जिसमें दो पहियों का माइलेज व तीन पहियों का रखरखाव का ही खर्च आता है. जी हाँ आपने सही पढ़ा दुनिया का सबसे कम दाम वाला 4 पहिया गाड़ी अब आ गया है.

परन्तु अभी इसे भारत में आने में थोडा समय लगेगा. यह गाड़ी विश्व के 16 देशो में एक्सपोर्ट हो रहा है. बजाज ने क्‍वाड्रीसाइकिल कटेगरी के तहत इस गाड़ी का नाम क्यूट दिया है. अभी तक इस गाड़ी की कीमत तय नहीं की गई है. लेकिन यह कहा जा रहा है कि इसकी कीमत छोटे कारों और ऑटो रिक्शा से भी कम होगा. बजाज कम्पनी द्वारा के अनुसार क्यूट का इंजन 216.6 सीसी का होगा.

इस गाड़ी की लम्बाई 2752, चौड़ाई 1312, ऊंचाई 1652 और व्हीलबेस 1925 मिलीमीटर का है. 1 लीटर पेट्रोल में 36 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता. जबकि इसकी स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा की होगा. इसमें ड्राईवर के अलावा तीन और लोग आराम से बैठ सकते है. यह पेट्रोल के अलावा सीएनजी एवं एलपीजी से भी चल सकता है और इसका पीएस 13.2 की अधिकतम सकती देगा. इस गाड़ी में पर्यावरण का खास ख्याल रखते हुए कम कार्बोन उत्सर्जन की व्यवस्था की गई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: