मारुति सुजुकी इंडिया को तीन महीने में हुआ इतने करोड़ों का फ़ायदा, जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

नई दिल्ली: देश में gst लागु होने के बाद बहुत सारी गाड़ियों ने अपनी कीमत में कटौती कर दी थी जिसके बाद से गाड़ियों की बिक्री बहुत बड़े पैमाने पर बढ़ी. इसका सबसे बड़ा असर देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया पर पड़ा. जिसका शुद्ध लाभ जून में खत्म हुए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 4.4 फीसदी बढ़कर 1,556.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

कारों की बिक्री में बढ़ोतरी और लागत कटौती के प्रयासों से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 1,490.9 करोड़ रपये का शुद्ध लाभ कमाया था. कंपनी ने बयान में कहा कि तिमाही के दौरान उसकी शुद्ध बिक्री 16.7 प्रतिशत बढ़कर 17,132.4 करोड रपये रही, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,654.5 करोड़ रुपये रही थी. कंपनी ने आगे बताया कि बिक्री में बढ़ोतरी, अनुकूल उत्पाद और लागत कटौती के प्रयासों की वजह से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है.

आपको बता दें की जिंसों के हाई प्राइस, प्रचार और विपणन खर्च से कंपनी की लागत प्रभावित हुई. अप्रैल-जून की तिमाही में कंपनी ने कुल 3,94,571 वाहन बेचे. इनमें से 26,140 वाहन विदेशी बाजार में बेचे गए. यानी पिछले साल की समान अवधि की तुलना में कंपनी की वाहन बिक्री 13.2 प्रतिशत बढ़ी.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: car accident maruti suzuki

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *