माइक्रोवेव का पका खाना खाने वाले मर्द हो जाएं सावधान, वो खो रहें हैं अपनी…


आज कल कई लोग अपना कीमती समय बचाने के लीए या कई बार आलस के कारण खाना बनाने या उसे गर्म करने ले लिए रोसोई की आधुनिक मशीनों का बड़ी संख्या में इस्तमाल करते हैं. हालांकि इन मशीनों के जरिए बहुत ही कम समय में कई खाने की चीजें बिना मेहनत के आसानी से बन तो जाती है लेकिन ये शायद किसी को नहीं मालूम होगा कि इन मशीनों के कारण हामारे शरीर में कितना बुरा प्रभाव पड़ता हैं.


रसोई के इन्हीं मशीनों में से एक है माइक्रोवेव, लोग इसका इस्तमाल मुख्यतौर पर खाना गर्म करने या पकाने के लिए किया जाता है. जिस वजह से आज लाखों करोड़ो लोग माइक्रोवेव का उपयोग करते हैं. पर आप को यह मालूम होना चाहिए कि माइक्रोवेव में गर्म किये गएं खाने में रेडियोलाइटिक बाइप्रोडेक्टस पाए जाते हैं, जिसके कारण हमारे शरीर में खाना पचने में काफी दिक्कत होती हैं.

इसके आलवा जो मर्द रोज माइक्रोवेव का पका हुआ खाना खाते हैं तो उनके शरीर के हार्मोंस का बैलेंस भी बिगड़ जाता है. सी कारण कोई भी पुरुष नपुंसकता की कगार पर जल्द ही पहुँच सकता हैं. साथी ही माइक्रोवेव में जो भी खाना पकता है उसका सारा पोषक तत्व पहले ही निकल जाता है. इसलिए इसे खाने के बाद भी शरीर को कोई भी फायदा नहीं होता है.

इतना ही नहीं माइक्रोवेव में पका खाना खाने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ जाती है जो फिर दिल के बीमारी को पैदा कर सकता है. साथ ही इस मशीन में बना खाना रेड ब्लड कोशिकाओं को घटा देता है, इम्यून सिस्टम को प्रभावित करता है और कैंसर जैसी बीमारी को भी उत्पन्न कर सकता है क्योंकि माइक्रोवेव खाने के पोषक तत्व को कैंसर पैदा करने वाली फ्री रेडिकल्स में तब्दील कर देता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Flipkart पर भारी एक्सचेंज ऑफर चल रहा है.. क्लिक करें

Tagged with: for mans meal of microwave more harmful