लाखों में है नीता अंबानी की एक कप चाय की क़ीमत,जाने उनकी पूरी लाइफस्टाइल के बारे में…


file photo

नई दिल्‍ली : उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी और मशहूर बिजनेसवुमेन नीता अंबानी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. नीता का जन्म वर्ष 1963 में हुआ था, और आज वो देश की सबसे अमीर महिलाओं में से एक हैं. पिछले दिनों मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी की ख़बर सोशल मीडिया पर काफ़ी चर्चा में रही थी. लेकिन अंबानी फैमिली में ऐसा बहुत कुछ हैं जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. इतना ही नहीं पिछले दिनों नीता अंबानी के फोन को लेकर भी एक खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई थी.

नीता अंबानी ने अपने लाइफ स्टाइल को लेकर कई बार सुर्खियां बटोरी हैं. बेटे के साथ वजन कम करने का मामला हो या उनका डांस का शौक, वो हमेशा ही सुर्खियों में रही हैं. एक इंटरव्यू के दौरान भी उन्होंने अपना शौक स्‍वीमिंग, डांसिंग और बच्‍चों के साथ समय बिताना बताया था. उन्होंने कहा था डांस मेरे लिए मेडिटेशन की तरह है. यह मेरा भगवान से सीधा कनेक्‍शन है. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है हर महिला के पास कुछ ऐसा होना चाहिए जिससे वह खुद के साथ समय बिता सकें.

आज नीता अंबानी भले ही देश के सबसे रईस शख्श की पत्नी हों, लेकिन आज भी वह रसोईघर का हिसाब-किताब खुद ही रखती हैं. नीता अंबानी के दिन की शुरुआत एक प्याली चाय से होती है. पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह जापान के सबसे पुराने क्राकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं. इस ब्रांड की क्राकरी में गोल्ड का बॉर्डर होता है और इसके 50 पीस वाले सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है. इस तरह उनके एक कप की कीमत 3 लाख रुपए हुई.

बता दे, कि नीता अंबानी क्लासिकल डांसर बनना चाहती थीं. उनकी लाइफस्टाइल के बारे में बताया जाता है कि वह कभी भी अपना फुटवियर रिपीट नहीं करती. वह गार्सिया, जिम्मी चू, पाड्रो, पेलमोड़ा और मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल पहनती हैं. मुकेश अंबानी ने उन्हें मुंबई की एक सड़क पर प्रपोज किया था, इसके बाद उन्होंने हां या ना करने तक कार आगे बढ़ाने से मना कर दिया था.

एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि जब उनके ग्रुप के स्कूल में एडमिशन शुरू होते हैं तो वह अपने फोन को स्विच ऑफ कर देती हैं. ऐसा वह स्कूल में एडमिशन के के लिए आने वाली सिफारिशों से बचने के लिए करती हैं. दरअसल धीरूभाई अंबानी स्कूल की गिनती मुंबई के टॉप 10 स्कूलों में होती है, ऐसे में लोग उसमें अपने बच्चों का एडमिशन कराने के लिए तरह-तरह की सिफारिशें करते हैं.

यह भी पढ़ें:

इंदिरा गांधी का फोटो पोस्टकर बुरी तरह फंसी प्रियंका चोपड़ा…

मिया खलीफा के इंडियन फ़िल्म में एन्ट्री को लेकर आ रही खबर की जाने क्या है सच्चाई…

शिक्षक अपनी ही छात्रा के साथ करता था ऐसी शर्मनाक हरकत की जान शर्मसार हो जायेंगे


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: Nita Ambani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *