बड़ी ख़बर: अब यूपी में अपनी सरकार बचाने के लिए मुलायम ने लिया यह बड़ा फैसला


सपा परिवार में आग लगी तो बाहर की याद आई. सपा प्रमुख सुलायम सिंह पर एक कहावत भी बैठ रही है. कुनबे में कलह सर पर आ चुके युपी चुनाव में उन्हें उस रास्ते पर चलने को विवश कर दिया है, जिसपर चलना उन्हें गवारा नहीं था. अब सपा की तरफ से यूपी में महागठबंधन बनाने की कवायद तेज हो गई है. इस बात को लेकर शिवपाल यादव ने जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से दिल्ली में मुलाकात की है.


पिछले बार बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता परिवार में एकता की कवायद को ठुकरा दिए थे. लेकिन अब मुलायम को फिर से एकता की याद आई है. और महागठबंधन बनाने के लिए ठुकराए हुए जनता को एक मंच पर लाने की कवायद शुरु कर दी है. अब मुलायम अपने बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव में मचे घमासान को सुलझाने के लिए महागठबंधन पर काम शुरु कर दिया है.

सपा ने प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को अपना दूत बनाकर दिल्ली भेजा है. और शिवपाल अपने जनता परिवार के नेताओं का नियंत्रण को लेकर गए हैं सभी को पांच नवंबर को सपा के रजत जयंती कार्यक्रम पर लखनऊ बुलाने की योजना हैं. इस योजना में शिवपाल ने बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, लोकल दल के अजीत सिंह और अन्य पुराने समाजवादियों को लखनऊ आने का निमंत्रण दिए हैं.

आपको बता दें कि शिवपाल यादव इस बात के शिलशिले में दिल्ली पहुंचे हैं. इस बीच देर रात शिवपाल यादव जदयू के महासचिव केसी त्यागी से मुलाकात की. इसके बाद जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के पास भी गए. और दोनों नेताओं के बीच एक बंद कमरे में लंबी बात-चीत हुई. शरद यादव से मुलाकात के बाद शिवपाल ने कहा कि वे सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एक करना चाहते हैं. इसमें लोहिया व चरण सिंह वादियों तथा गाँधीवादियों को इकट्ठा करना है. जबकि इस बात को बिहार चुनाव के पहले इसकी कवायद शुरु की गई थी, अब यूपी चुनाव को लेकर यह कवायद शुरु की गई हैं.

जदयू महासचिव केसी त्यागी शिवपाल के प्रयोसों का स्वागत करते हुए कहा कि अभी कई बातों पर विचार किया जाना है. और विकल्प के लिए समय का इंतिजार करना पड़ता है. और हमें उम्मीद है कि किसी न किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *