सपा विधायकों ने अखिलेश को दिया यह बड़ा अधिकार तो भड़कर मुलायम ने उठालिया यह कदम, रद्द कर…..!


विधानसभा चुनाव से पहले सपा में उत्पन्न हुई कलह शांत होने का नाम ही नहीं ले रही है. इस बार यह बताया जा रहा है मंगलवार को हुई सपा विधायकों की बैठक के बाद सपा में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश और उनके पिता मुलायम सिंह के बीच एक बार फिर से मतभेद उत्पन्न हो गया है. जानकारी के मुताबिक अखिलेश द्वारा बुलाई गई इस बैठक में कुछ ऐसा हुआ जिसकों लेकर मुलायम सिंह भड़क गए और एक बड़ा कदम उठा लिया.

सूत्रों की माने तो इस बैठक में शिवपाल यादव और आजम खां को छोड़ कर विधानसभा चुनावों में चुने गए लगभग सभी विधायक शामिल हुए थे. जहां सबो ने मिलकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को विधानसभा और विधान परिषद् में नेतृत्व करने के लिए चयनित कर लिया है. अखिलेश को दिए इसी अधिकार के कारण मुलायम खफा हो गये. बताया जा रहा है कि मुलायम ने बुधवार ने भी अपने आवास पर 47 पार्टी विधायकों की मीटिंग बुलाई थी.

साथ ही उन सभी को डिनर के लिए न्योता भी दिया था. लेकिन अखिलेश को नेतृत्व का अधिकार मिलने पर उन्होंने भड़कर मीटिंग और डिनर दोनों को रद्द कर दिया. कुछ सूत्रों का यह भी भी कहना है कि सपा के वरिष्ठ नेता और विधायक ललाई सिंह द्वारा उस बैठक में यह प्रस्ताव दिया गया था कि दोनों सदनों से नेता सिर्फ उन्हीं बैठक में जाएं, जिसका न्योता राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया है.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former cm mulayam singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *