खुशखबरी: केंद्र सरकार का एक और बड़ा ऐलान, इतने तक की राशी की लेन-देन में नहीं लगेगा सर्विस टैक्स


देश में लागु हुई नोट बंदी के एक महीने बीत जाने के बाद लोगों के लिए के बड़ी खुशखबरी की खबर हैं. जिसके तहत केंद्र सरकार ने यह ऐलान किया है कि अब से देश में 2000 रुपये तक के लेन-देन में सर्विस टैक्स नहीं लगेगा. इसके साथ ही जो भी व्यक्ति अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी 2000 रुपये तक की लेन-देन करेंगे. उससे भी सरकर सर्विस टैक्स नहीं वसूल करेगी. यानि कि अब सरकार ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से लेन-देन पर भी सर्विस टैक्स मांफ करने का बड़ा फैसला लिया हैं.


जैसा की आपको मालूम है कि मोदी सरकार ने 8 नवंबर को 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का बड़ा फैसला लिया था. उसके बाद से प्रधानमंत्री मोदी देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ाने और कैशलेस इकोनॉमी की स्ट्रैटजी को लागु करने के लिए लगातार लोगो से अपील कर रहे हैं. इसके साथ ही सरकार ने अब 2,000 रुपए तक के पेमेंट पर सर्विस टैक्स नहीं चार्ज करने का निर्णय लेकर सरहनीय कदम उठाया है.

जबकि इससे पहले लोगों को डेबिट या क्रेडिट कार्ड से 2,000 रुपए तक के पेमेंट पर सर्विस टैक्स नहीं लेने का ऐलान भी तारीफ के लायक है. क्योकि इससे पहले डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 14 फीसदी का सर्विस टैक्स कटता था. लेकिन अब से लोग टेंशन मुक्त होकर 2000 रूपये तक लेनदेन कर सकेंगे. साथ ही यह नया नियम आने से सरका की कैशलेस पेमेंट करने की पहल भी आग बढ़ सकती हैं. साथ ही कैशलेस इकोनॉमी की स्ट्रैटजी से पीएम मोदी सरकार देश को आगे ले जा सकते है.
!–Ads3–>

रिलेटेड न्यूज़:

  • समाजवाद पर लगा कलंक कैबिनेट मंत्री के सम्मेलन में किशोरी के साथ छेड़-छाड़ काफिले के चाल..!
  • बड़ी खबर: CBSE बोर्ड ने नियमों में किया फेरबदल 2017 से लागू होंगे नए नियम!
  • बड़ी खबर: 40 लाख के चिल्लर से मालिक हुए परेशान मजबूरन जाना पड़ा कोर्ट..!

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: no service charge up to rs. 2000

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *