काले धन को सफेद करने के लिए सबसे ज्यादा गुजरातीयों ने google से पूछा यह प्रश्न!


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 नवम्बर को देश से 500 और 1000 रुपए के नोट को बंद करने के बाद जहां अवैध रकम जमा करने वाले कई लोग अपने काले धन को जला दें रहे हैं, नदी में बहा दे रहे हैं या फिर उनसे कुतर कर फैंक दे रहे हैं. तो कुछ लोगों ऐसे भी जो अपने ब्लैक मनी को सफ़ेद करने लिए google बाबा के शरण में जा रहे हैं. आपको बता दें कि 500 और 1000 रुपए के बैंकनोट पर बैन के बाद बौखलाए काला धन रखने वाले शातिर लोग google से पिछले कई दिनों से अपने मनी को सफेद करने का जवाब मांग रहे हैं.


गूगल ट्रेंड के आंकड़ों की माने तो मोदी सरकार के नोट बंदी के फैसले के बाद google पर कालाधन रखने वाले हजारों लोगों ने, ‘हाउ टू कनवर्ट ब्लैक मनी इनटू व्हाइट मनी?’ प्रश्न पूछा. यानि काला धन’ रखने वालों को शायद यह लगा रहा था कि google उन्हें ‘काले धन को सफेद धन में कैसे बदलें?’ का उत्तर उन्हें दे सकता है और नोट बंदी के बाद उनपर आई मुसीबत टल सकती हैं. पर उन्हें शायद यह अंदाजा नहीं था कि इतना बड़ा फैसला लेने वाली सरकार google के जरिए उन सभी पर नजर भी रख सकती हैं.

इसके साथ ही गूगल ट्रेंड के आंकड़ों से यह भी सामने आया है कि जिन राज्यों में ‘हाउ टू कनवर्ट ब्लैक मनी इनटू व्हाइट मनी?’के प्रश्न को सर्च किया हैं वो सभी बड़े राज्य की गिनती में आते हैं. जिसमें इस प्रश्न को सर्च करने वाले राज्य में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात का नंबर हैं. इसके बाद यह प्रश्न सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और हरियाणा में सर्च किया गया है. हालांकि यह प्रश्न पंजाब और दिल्ली में भी गूगल पर खूब सर्च हुए है. लेकिन गुजरात और महाराष्ट्र जितना नहीं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: black money in white google to convert

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *