गायत्री को जमानत मिलते ही सपा मुखिया अखिलेश का साइलेंस हुआ ब्रेक, कहा जो दोषी…!
सपा में शिवपाल पर होगी कार्रवाई, नरेश अग्रवाल ने…!
नियमितीकरण के बाद वेतन निर्धारण पर हाईकोर्ट ने लिया यह बड़ा फैसला!
अब बाबरी विध्वंश मामले में शिवसेना के पूर्व अध्यक्ष ने किया बड़ा खुलासा, शायद किसी को नहीं मालूम हो ये बात!
लखनऊ के नवनियुक्त कमिश्नर ने शिवपाल और साधना गुप्ता समेत कईयों को दिया तगड़ा झटका, रद्द हुआ…!

बड़ी खबर: सपा से निष्कासन के बाद भी रामगोपाल को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी!


समाजवादी पार्टी से जुड़ी अबतक की सबसे बड़ी खबर यह है कि पार्टी ने राज्यसभा में अपने दल का नेता तय कर लिया हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सपा से निष्कासन के बाद भी राज्यसभा में प्रो. रामगोपाल यादव सपा के नेता बने रहेंगे. हालांकि सपा से निकालें जाने के बाद यह कहा जा रहा था कि सपा राज्यसभा में अपने नेता को बदल सकती हैं. जबकि इस मामले में फैसला लेने के लिए सपा में अपने संसदीय दल की बैठक भी बुलाई थी.

लेकिन उस बैठक में राज्यसभा में नेता के नाम पर मुहर नहीं लग सकी थी. पर शायद राज्यसभा में रामगोपाल द्वारा नोटबंदी पर सपा के तरफ से अपना पक्ष रखता देख सपा मुखिया ने उन्हें ही उच्च सदन में पार्टी का नेता बने रहने दिया. आपको बता दें कि बुधवार को सदन में रामगोपाल द्वारा नोटबंदी पर पक्ष रखता देख सब चौंक गए थे क्योंकि सपा से निकालने के बाद भी उन्होंने सपा मुखिया मुलायम के विरोध में एक भी बात न कहके बल्कि नोट बंदी के खिलाफ सपा मुखिया के सुर से अपने सुर को मिलाया और बीजेपी का जमकर विरोध किया.

रामगोपाल ने प्रधानमंत्री में नोट बंदी के फैसले का विरोध करते हुए सदन में कहा, “इस देश की 90 फ़ीसदी पूंजी 10-12 लोगों के पास है. वह लाइन में नहीं लगा है. जो लाइन में लगा है वह किसी की मां है, गरीब किसान और मजदूर है. सरकार सदन को बताए की उसने कितना कालाधन इकठ्ठा किया और कितनों के खिलाफ कार्रवाई हुई.”

राज्यसभा सांसद रामगोपाल ने सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “नोटबंद होने से किसानों का आलू नहीं बिक रहा हैं. सैकड़ों करोड़ की सब्जियां फेंकीं जा चुकी हैं. बिक्री न होने से सब्जियां सड़ रही हैं. मजदूर भुखमरी के कगार पर हैं. नोट बंद होने से फैक्ट्री के मालिक परेशान हैं. आज किसान बोआई नहीं कर पा रहा है. खाद नहीं मिल रहे. लोग फलों को नहीं खरीद पा रहे हैं. दुकानदार सड़े फलों को फेंक रहा है.”


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:etvup

Tagged with: ramgopal yadav