वाराणसी में लोगों को फ्री मिलेगी एलपीजी!


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आने वाले हैं. भाजपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर में मोदी की यात्रा से पहले स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. मोदी के वाराणसी आने का लक्ष्य है कि वाराणसी के सभी घरों में प्राकृतिक गैंस एलपीजी बांटना. कहा जा रहा है कि मोदी को आने से पहले केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय ने पहले ही डेरा डाल रखा हैं.

इसके साथ ही पीएम मोदी के यात्रा के दौरान एक विशेष डाक टिकट भी जारी कर सकते हैं. भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि वाराणसी से इलाहाबाद तक रेल लाईन के दोहरीकरण के लिए आधारशिला रखने का कार्यक्रम के साथ मोदी राष्ट्र को दोहरा रेल इंजन सौपेंगे जो बिजली और डीजल पर चलता है. इंजन का निर्माण डीजल लोकोमोटिव वकर्स डीएलडब्ल्यू वाराणसी में किया गया है.

गेल (गैस अथाँरिटी आँफ इंडिया लिमिटेड) के अधिकारियों ने कहा कि यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ‘उर्जा गंगा’ परियोजना के आधारशिला रखने के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गये हैं.

प्रधानमंत्री मोदी एडीएम प्रोटोकाँल विद्यासागर के अनुसार महोबा से भारतीय सेना के विशेष हेलिकाँप्टर से 24 अक्टूबर को उड़ान भरेंगे और डेरेका हेलीपैड पर यह अपराह्न तीन बजकर 55 मिनट पर उतरेगा.

प्रधानमंत्री के यात्रा से पहले सुरक्षा का पुख्ता इंतिजाम किया गया है. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मोदी शहर में करीब 2 घंटे रहेंगे और शाम पांच बजकर 20 मिनट पर उसी दिन सड़क मार्ग से हवाई अड्डे के लिए रवाणा हो जाएंगे.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: gail manoj sinha