Breaking News
May 2, 2016 - यूपी में इस विश्वविदालय के छात्रों को पुलिस ने किया लहूलुहान, बहुतों की हालत गंभीर
May 2, 2016 - सपा का यह सबसे कम उम्र का विधायक अमेरिका में दिखाएगा अपना जौहर
May 2, 2016 - इस रूट से नहीं चलेंगी बहुत सारी ट्रेने, कई गाड़ियां हो गई है रद्द
May 2, 2016 - मुलायम के सैफई को मिला अखिलेश सरकार का बड़ा तोहफा
May 2, 2016 - पीके की सलाह, कांग्रेस के इस सबसे बड़े नेता को बनाए यूपी का मुख्यमंत्री

वाराणसी के बाद अब प्रधानमंत्री गोरखपुर वालों को देने वाले हैं एक बड़ी भेंट


एजेंसी: गोरखपुर से बीजेपी सांसद महंत योगी आदित्यनाथ नाथ ने बताया है कि जिले में एम्स और फर्टिलाइजर कारखाना की स्थापना का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जा सकता है. इस संबंध में आदित्यनाथ प्रधानमंत्री से मुलाकात कर चुके है. साथ ही महंत का यह भी कहना है की अवेद्यनाथ जी महाराज की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में आने के लिए उन्होंने और गोरक्षपीठाधीश्वर ने मिलकर प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया है.


आदित्यनाथ नाथ ने कहा कि ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज के समाधि मन्दिर में मूर्ति स्थापना जुलाई के तीसरे सप्ताह में सम्भावित है. इस समारोह में प्रधानमंत्री जी को आमंत्रित करने और इस अवसर पर गोरखपुर के लिए स्वीकृत एम्स का शिलान्यास के साथ खाद कारखाने का शिलान्यास भी मा. प्रधानमंत्री के कर कमलो से हो इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से अनुरोध किया गया है. गोरखपुर में एम्स की स्थापना हो तथा बन्द खाद कारखाना के स्थान पर नया खाद कारखाना स्थापित हो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इसके लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए इन्हें शीर्ष प्राथमिकता देने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को निर्देश दिया है.

महंत के मुताबिक गोरखपुर में एम्स बनने का प्रस्ताव एक साल पहले ही पारित हो गया था लेकिन यूपी सरकार का इस कार्य के जमीन आवंटन करने में हो रहे देरी के कारण प्रधान मंत्री काफी चिंतित हो गए है. महंत के अनुसार 9 अप्रैल 2016 को प्रधानमंत्री जी के प्रधान सचिव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय व उ.प्र. शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में बैठक की. बैठक मे उ.प्र. सरकार ने जमीन सम्बन्धित सभी औपचारिकताओं को अविलम्ब पूरा करने का आश्वासन दिया. यदि उ.प्र. सरकार भूमि सम्बन्धी सभी प्रकार की बाधाओं को दूर कर देती है तो प्रधानमंत्री जी एक साथ गोरखपुर में एम्स स्थापना एवं गोरखपुर खाद कारखाने का शिलान्यास भी कर सकते हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: aims fertilizer factory

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *