Breaking News
May 2, 2016 - यूपी में इस विश्वविदालय के छात्रों को पुलिस ने किया लहूलुहान, बहुतों की हालत गंभीर
May 2, 2016 - सपा का यह सबसे कम उम्र का विधायक अमेरिका में दिखाएगा अपना जौहर
May 2, 2016 - इस रूट से नहीं चलेंगी बहुत सारी ट्रेने, कई गाड़ियां हो गई है रद्द
May 2, 2016 - मुलायम के सैफई को मिला अखिलेश सरकार का बड़ा तोहफा
May 2, 2016 - पीके की सलाह, कांग्रेस के इस सबसे बड़े नेता को बनाए यूपी का मुख्यमंत्री

बीजेपी के बड़े नेता ने सपा सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप


बीजेपी ने अखिलेश सरकार पर यह आरोप लगाया है कि यूपी सरकार के भष्टाचार के कारण ही प्रदेश में भयंकर सूखे की स्थिति गई है. साथ ही बीजेपी का यह भी कहना है कि वर्ष 2012 में सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पहली प्रेसवार्ता में उन्होंने हर किसान के खेत तक पानी पहुंचाने का वादा किया था. अब जबकि सरकार के चार वर्ष पूरे हो गए हैं. तो इन गरीब किसान के खेत में पानी पहुंचना तो दूर सपा के संरक्षण में फल-फूल रहे खनन माफिया ने किसान के घर के पास से बह रही नदी पर भी कब्जा जमा लिया है.


गोरखपुर से बीजेपी के क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉ सत्येन्द्र सिन्हा के मुताबिक यूपी के पूर्वांचल साथ-साथ पुरे प्रदेश में बहने वाली हर नदीयों में अवैध खनन किया जा रहा है. जिससे नदी के किनारे बसने वाले किसानों का इन नदियों के जल पर कोई अधिकार नहीं रह गया है. सिन्हा ने ये भी कहा कि भूगर्भ जल भी सरकारी संरक्षण में हो रहे अवैध दोहन से काफी नीचे जा रहा है. सपा सरकार ने जानबूझकर ऐसा उस प्रस्तावित कानून भूगर्भ जल संरक्षण, सुरक्षा एवं विकास प्रबंधन, नियंत्रण एवं विनियमन-को आज तक लागू करवाने की कोई कोशिश नहीं की है जिसमें भूगर्भ जल के अवैध दोहन पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है. यही वजह है कि न तो सरकार वाटर रिचार्ज के लिए जरूरी कदम उठा पाई है और न ही गिरते भूजल स्तर को ऊपर उठाने की कोई व्यवस्था कर पाई है.

इसके अलावा डॉ सिन्हा ने कहा कि पीने के पानी के लिए भी प्रदेश की जनता को इस भीषण गर्मी में तरसना पड़ रहा है लेकिन जल निगम हर व्यक्ति को पेयजल मुहैया कराने का प्रयत्न भी नहीं कर रहा है. यह मुख्यमंत्री आखिलेश के काम में सुस्ती बरतने के कारण ही हो रहा है. जिसका खामयाजा यूपी की पूरी जनता को भुगतना पड़ रहा है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: bjp spokesperson corruption in up dr. satendra sinha drouht in up

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *