इंटरनेट यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, यह कंपनी देगी 3 रुपए में 1जीबी हाई स्पीड डाटा


भारत ही नहीं पूरी दुनिया में इंटरनेट जुड़े लोगो की तादात लगातार बढती ही जा रही है. फिर भी कुछ लोग इंटरनेट के मेहंगा होने कारण पूरी तरह से इसका इस्तमाल नहीं कर पाते है. खासातौर पर छात्रो को इसके बजट को लेकर काफी दिकक्तो का सामना करना पड़ता है. पर उन्हें अब घबड़ाने की कोई जरुरत नहीं है. क्योकी अब रिलायंस जियो ने अपनी सबसे सस्ती 4जी सेवा से भारत में इंटरनेट की दुनिया बदलने की तैयारी पूरी कर ली है.


इस सेवा को देने का दावा किया है इस कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने. फिक्की फ्रेम्स 2016 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा की इस सेवा के पहले दिन से ही देश की 70 फीसदी आबादी इसके दायरे में आएगी और देश इंटरनेट रैंकिंग में 150वें से 10वें स्थान पर पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 तक देश में करीब 90 प्रतिशत लोगों को इसके दायरे में लाया जाएगा.

हालांकि अंबानी ने इस सेवा की वाणिज्यिक शुरुआत की तारीख नहीं बताई. लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस साल अप्रैल में इसकी औपचारिक शुरुआत हो सकती है और साल के अंत तक इसे पूरी तरह वाणिज्यिक रूप में उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जा सकता है.


उद्योग सूत्रों के अनुसार रिलायंस जियो महज 200 रुपये में 75 जीबी डाटा के साथ 4जी सीम की पेशकश कर सकती है जो तीन माह के लिए वैद्य होगा. इसमें 4,500 मिनट का टॉकटॉइम भी होगा. साथ ही रिलायंस जियो द्वारा 800 रुपये में वाईफाई डोंगल भी देने की बात की जा रही है. यह कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए यह प्लान बीते वर्ष दिसंबर में ही पेश कर चुकी है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: ficci indain internet users Relience relience jio 4g internet speed

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *