बिग ब्रेकिंग: ‘बीजेपी जीती तो प्रदेश में इस जाति से बनाया जाएगा मुख्यमंत्री’!


प्रदेश में भले ही बीजेपी मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर किसी की घोषणा नही की है. लेकिन आब पार्टी के अंदर से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सियासत शुरू हो गई है. हलांकि साक्षी महराज, योगीआदित्यनाथ, सभी कही ना कही मुख्यमंत्री बने को लेकर इक्षा जाहिर कर चुके है. वैसे पार्टी के तरफ से देखा जाय तो पोस्टर में राजनाथ सिंह का चेहरा भी लगाया गया है.

जिससे लोगों में भी ये चर्चाए तेज हो गई है कि कही चुनाव जीतने के बाद बीजेपी राजनाथ सिंह को तो यूपी का कमान सौपने वाली नही है. अब सोचने वाली बात ये है कि क्या बीजेपी प्रदेश में जीतती है तो राजनाथ दिल्ली छोड़कर प्रदेश का कमान संभालेंगे? अब ऐसे में बीजेपी के सहयोगी दल RLSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी प्रदेश में इस लिए चुनाव नही लड़ी की बीजेपी के बड़े नेताओं ने उनसे वादा किया था कि बीजेपी जीतेगी तो मौर्य जाती से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. अब देखना होगा कि कुशवाहा से किये हुए वादों को बीजेपी पूरा करती है कि नही.

बता दे कि उपेंद्र कुशवाहा केंद्र सरकार में राज्यमंत्री है. सूत्र ने बताया कि केशव मौर्य इस पद के लिए कंप्लीट पैकेज हैं. मौर्य उस फॉर्मूले पर भी फिट बैठते हैं, जो कल्याण सिंह के समय था. उस समय बीजेपी गैर-यादव ओबीसी और ईबीसी के लिए एकमात्र विकल्प के रूप में उभरी थी. संघ से निकटता भी उसे वजन दे रहा है. हालांकि अधिकांश अन्य नाम भी इस संबंध में समान रूप से बराबर हैं. आयु भी उनके पक्ष में है. पार्टी के भीतर से आईं रिपोर्ट भी बताती है कि उमा भारती ने भी अपना समर्थन मौर्य को दे रखा है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: mismaury cast rslp cheif upendar kushvaahaa